Lucknow News : एकेटीयू के 95 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, स्पोर्ट्स फेस्ट 23 अक्टूबर से

एकेटीयू के 95 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, स्पोर्ट्स फेस्ट 23 अक्टूबर से
UPT | एकेटीयू के 95 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

Oct 06, 2024 19:38

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के संबद्ध संस्थानों के 95 छात्रों का चयन कैम्पस प्लेसमेंट के जरिए ओआरसी इंजीनियरिंग कंपनी में हुआ है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से डीन प्रो. नीलम श्रीवास्तव के नेतृत्व में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया।

Oct 06, 2024 19:38

Lucknow News : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के संबद्ध संस्थानों के 95 छात्रों का चयन कैम्पस प्लेसमेंट के जरिए ओआरसी इंजीनियरिंग कंपनी में हुआ है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से डीन प्रो. नीलम श्रीवास्तव के नेतृत्व में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज के छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों का चयन फील्ड साइट इंजीनियर के पद पर तीन लाख 60 हजार रुपये सालाना के पैकेज पर हुआ है। इसके अलावा कई और मल्टीनेशनल कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया कर रही हैं। कुलपति जेपी पांडेय ने कहा कि विश्वविद्यालय के छात्रों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर दिलाने पर जोर है। इस क्रम में कैंपस प्लेसमेंट कराया जा रहा है।

इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट 23 अक्टूबर से  
विश्वविद्यालय पहली बार डॉ. अब्दुल कलाम इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी फेस्ट 2024-25 कराने जा रहा है। कुलपति प्रोफेसर जेपी पांडेय ने बताया कि इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन जोनल स्तर पर 23 से 26 अक्टूबर और स्टेट लेवल पर 11 से 14 नवंबर तक होगा। इस प्रतियोगिता के लिए प्रदेश में आठ जोनल सेंटर बनाये गये हैं। इसमें आगरा, बरेली, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, प्रयागराज में जोनल सेंटर बनाया गया है। फेस्ट में एथेलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, चेस, कबड्डी, खो-खो, टेबल टेनिस और वॉलीबाल खेल की प्रतिस्पर्धा आयोजित होगी।



भाषा विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र का कुवैत में चयन
ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के पूर्व छात्र मोहम्मद तालिब का कुवैत में चयन हुआ है। तालिब की इस सफलता पर उसे भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरेन्द्र बहादुर सिंह ने शुभकामनाएं दी। अरबी विभाग के अध्यक्ष प्रो. मसूद आलम ने बताया कि विभाग के पूर्व छात्र मोहम्मद तालिब का कुवैत में नेपाल उच्चायोग में चयन हुआ है। प्रो. आलम ने छात्र को शुभकामनाएं देते हुए विभाग के सभी विद्यार्थी को सीख लेने की सलाह दी है। अरबी विभाग के विद्यार्थियों में के साथ-साथ भाषा विश्वविद्यालय के छात्रों में खुशी की लहर है।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें