advertisements
advertisements

Lucknow News : एलडीए ने आठ रो-हाउस व 2 व्यावसायिक निर्माण सील किये

एलडीए ने आठ रो-हाउस व 2 व्यावसायिक निर्माण सील किये
UPT | सील किया गया भवन

May 16, 2024 16:34

सलीम सिद्दीकी व अन्य की ओर से कल्याणपुर के आदिल नगर में राम धर्म कांटा के पास लगभग 1000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर भूतल व प्रथम तल पर निर्माण कराया जा रहा था। प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने इंदिरा नगर व गुडम्बा क्षेत्र में कार्रवाई की।

May 16, 2024 16:34

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की ओर से शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने इंदिरा नगर व गुडम्बा क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से निर्मित किये जा रहे 8 रो-हाउस भवन व दो व्यावसायिक निर्माण सील किये गये। 

यहां हो रहा था अवैध निर्माण 
प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि सलीम सिद्दीकी व अन्य की ओर से कल्याणपुर के आदिल नगर में राम धर्म कांटा के पास लगभग 1000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर भूतल व प्रथम तल पर निर्माण कराया जा रहा था। वहीं, संजीव कुमार व अन्य की ओर से इंदिरा नगर के ग्राम-जरहरा में बजरंग चौराहे से पहले लगभग 10,000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर 8 रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। इसके अलावा दुर्गेश कुमार मौर्या की ओर से इंदिरा नगर में तकरोही रोड स्थित बजरंग चौराहे पर लगभग 1000 वर्गफिट के भवन के द्वितीय तल पर व्यावसायिक गतिविधि के लिए हॉल का निर्माण करवाया गया था। 

भवनों को सील कराया
लखनऊ विकास प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से किये जा रहे इन निर्माण कार्यों के विरूद्ध विहित न्यायालय ने सीलिंग के आदेश पारित किये थे। जिसके अनुपालन में मंगलवार को सहायक अभियंता प्रवीण कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता सुरेन्द्र द्विवेदी व शिव कुंवर ने प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से भवनों को सील करा दिया।

Also Read

छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

25 May 2024 03:12 AM

लखनऊ Loksabha Elections-2024 : छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

छठे चरण में 14 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गज मैदान में हैं। इनमें सुल्तानपुर सीट से भाजपा की ओर से मेनका गांधी उम्मीदवार हैं। वहीं आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव और भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टर दिनेश लाल निरहुआ के बीच रोचक मुकाबला है। और पढ़ें