Lucknow News : मानसून सत्र में विधानभवन का घेराव करेंगे तदर्थ शिक्षक, जेपी नड्डा को भेजेंगे भाजपा की टोपी

 मानसून सत्र में विधानभवन का घेराव करेंगे तदर्थ शिक्षक, जेपी नड्डा को भेजेंगे भाजपा की टोपी
UPT | माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत तदर्थ शिक्षक

Jul 27, 2024 00:35

नियमतीकरण की मांग को लेकर तदर्थ शिक्षक मानसून सत्र में विधानभवन का घेराव करेंगे। पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत शिक्षक भाजपा की टोपी उताकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजेंगे।

Jul 27, 2024 00:35

Lucknow News : नियमतीकरण की मांग को लेकर तदर्थ शिक्षक मानसून सत्र में विधानभवन का घेराव करेंगे। शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से वार्ता नहीं होने पर तदर्थ शिक्षकों ने सड़क पर उतरने का ऐलान किया है। पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत शिक्षक भाजपा की टोपी उताकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजेंगे। उनका कहना है कि सम्मान मिलने पर ही सम्मान देंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से वार्ता पर अड़े
तदर्थ शिक्षकों ने मानदेय को नाकाफी बताते हुए भीख नहीं सम्मान चाहिए के नारे लगाए। शिक्षकों का कहना है कि कैबिनेट ने प्रस्ताव पास कर 2 श्रेणियों में 25 हजार और 30 हजार मानदेय निर्धारित किया है। ये पुराने वेतन की तुलना में बेहद कम है। इस प्रस्ताव के खिलाफ तदर्थ शिक्षक आरपार की लड़ाई के मूड में हैं। तदर्थ शिक्षकों ने कहा कि सरकार ने अधिकारियों के बहकावे में आकर उनकी तीस साल से अधिक की सेवा एक झटके में समाप्त कर दिया। कहा, 30 सालों से पूर्ण वेतन प्राप्त शिक्षक अब बंधुआ मजदूर की तरह कार्य नहीं करेगा। उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से वार्ता नहीं कराए जाने पर मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दी है। दरअसल दो जुलाई को यूपी कैबिनेट ने प्रस्ताव पास कर प्रदेश भर के 2250 तदर्थ शिक्षकों को निर्धारित मानदेय पर पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी। इसके बाद से ही प्रदेश भर के तदर्थ शिक्षक नियमतीकरण को लेकर आंदोलनरत हैं।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें