लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा बदलाव : 8 जून से सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स टर्मिनल 3 पर ट्रांसफर, इन जगहों के लिए भरेंगी उड़ान

8 जून से सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स टर्मिनल 3 पर ट्रांसफर, इन जगहों के लिए भरेंगी उड़ान
UPT | चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

Jun 07, 2024 07:48

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की ओर से टर्मिनल-3 पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें ट्रांसफर करने की घोषणा कर दी गई है। 8 जून से सभी अंतरराष्ट्रीय विमान नवीन टर्मिनल-3 से उड़ान भरेंगी।

Jun 07, 2024 07:48

Lucknow News : लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की ओर से टर्मिनल-3 पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें ट्रांसफर करने की घोषणा कर दी गई है। 8 जून से सभी अंतरराष्ट्रीय विमान नवीन टर्मिनल-3 से उड़ान भरेंगी। इससे पहले सभी घरेलू उड़ानों को टर्मिनल-3 पर ट्रांसफर की गई थी। जिसके सफल संचालन के बाद अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी टर्मिनल-3 पर ट्रांसफर किया जाएगा, जिसके लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। 8 जून की सुबह 6 बजे के बाद सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन टी-3 से शुरू होगा।

यहां के लिए भरेंगी उड़ान
सभी अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस 8 जून से फ्लाई दुबई, एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो एयरलाइंस सुबह 6 से 07.30 बजे के बीच टी-3 पर पहुंचने वाली पहली तीन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें होंगी। सउदी एयरलाइंस, ओमान एयर, थाई एयर एशिया, फ्लाईनास, सलाम एयर अपनी सभी अंतर्राष्ट्रीय परिचालन को टी-3 पर ट्रांसफर करेंगी। लखनऊ से जुड़े अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य आबू धाबी, दुबई, शारजाह, दम्मम, रियाद, जेद्दा, मस्कट, रस अल खैमाह और बैंकॉक हैं।

2400 करोड़ से बढ़ाई गईं सुविधाएं
एयरपोर्ट प्रवक्ता ने बताया कि 2,400 करोड़ रुपये की लागत से प्रथम चरण में बना टी-3 की क्षमता प्रति वर्ष 80 लाख यात्रियों की है। जोकि दूसरे चरण में बढ़कर प्रति वर्ष 1.3 करोड़ हो जाएगी। टर्मिनल-3 काफी बड़ी लोगों को रोजगार प्रदान करेगा। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया है कि टर्मिनल-3 में ट्रांसफर के बारे में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने और जाने-वाले यात्रियों को समय से पहले पर्याप्त जानकारी प्रदान की जाए।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें