Lucknow News : बेटे की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी मां, शव ऊपर ही फंदे पर झूली...

बेटे की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी मां, शव ऊपर ही फंदे पर झूली...
सोशल मीडिया | घटनास्थल पर मां और बेटे का शव।

Jun 06, 2024 10:25

लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां मां बेटे की लाश मिलने से हड़कंप मच गया, जिस पेड़ से मां का व झूलता हुआ मिला उसी के नीचे पड़ी थी मासूम बेटे की लाश...

Jun 06, 2024 10:25

Lucknow News : बंथरा थाना क्षेत्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां आम की बाग में एक महिला का शव दुपट्टे से उसके मासूम बेटे के शव के ऊपर पेड़ से झूलते मिला। जानकारी के अनुसार, बेटे की मौत के गम को मां सहन नहीं कर पाई और खुद भी दुपट्टे के सहारे फंदे से झूल कर जान दे दी।

क्या है पूरा मामला
लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भौकापुर निवासी राजेश शुक्ला जब अपनी आम की बाग में पहुंचे तो वहां एक 11 वर्षीय मासूम का शव जमीन पर पड़ा हुआ था। साथ ही एक महिला का शव आम के पेड़ से लटका हुआ था। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को नीचे उतारा। पूछताछ करने पर मृतकों की पहचान अनीता (32) और निर्पेश (11) के रूप में हुई। वे पास के ही गांव के लाऊखेड़ा के रहने वाले थे। सूचना पर पहुंचे मृतक अनीता के पति मनोज यादव ने शव की पहचान की। पुलिस से पूछताछ में मनोज यादव ने बताया कि पत्नी ने पहले बेटे की गला दबाकर हत्या की और उसके बाद खुद अपनी जान दे दी। मनोज यादव ने बताया कि जब वह घर लौटा था, तब उसका बेटा तालाब में नहाने जाने की जिद कर रहा था। जिस वजह से पत्नी अनीता नाराज थी। इसी गुस्से की वजह से अनीता ने अपने 11 वर्षीय मासूम बेटे का गला दबा दिया और खुद भी अपनी जान ले ली। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से सबूत को इकट्ठा कर लिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अनाथ हुए दो मासूम
जानकारी के अनुसार, मनोज यादव के परिवार में पत्नी अनीता, बेटा निर्पेश के साथ साथ दो मासूम बेटियां भी है। निर्पेश दो बहनों में अकेला भाई था। मनोज की बड़ी बेटी संध्या 15 वर्ष और छोटी बेटी आराध्या 4 वर्ष की है। दोनों ही बच्चों के सिर से मां का साया उठ गया। घटना के बाद से ही दोनों मासूम बच्चियों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताते चलें कि मृतक निर्पेश पूर्व माध्यमिक विद्यालय बेंती में कक्षा 7 का छात्र था।

प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करता है मनोज
मनोज यादव ने बताया कि वह लाऊखेड़ा स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करता है। रात की ड्यूटी करके जब वह घर वापस आया और सोने जा रहा था तब उसका बेटा मवेशी चराकर घर लौटा था और मां से तालाब में नहाने जाने की जिद कर रहा था। मां के कई बार मना करने पर भी वह दुपट्टा लेकर तालाब में नहाने चला गया। मनोज ने बताया कि उसके बाद वह सो गया और करीब 1 घंटे बाद उसे घटना की जानकारी मिली। पुलिस का कहना है कि जिस तालाब में नहाने जाने की बात की जा रही है, उसमें नहाने जितना पानी ही नहीं है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पति मनोज पर भी पुलिस के शक की तलवार लटकी हुई है।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें