Lucknow News : लखनऊ में परचून की दुकान में रखे फ्रिज में धमाका, दुकानदार की मौत 

लखनऊ में परचून की दुकान में रखे फ्रिज में धमाका, दुकानदार की मौत 
UPT | धमाके की आवाज सुनकर मौके पर जमा भीड़

Jun 01, 2024 14:41

लखनऊ की एक दुकान में बम जैसा धमाका होने से बड़ा हादसा हो गया। शनिवार की सुबह बक्शी का तालाब की एक परचून की दुकान में रखे फ्रिज में धमाका हो गया। फ्रिज के टुकड़े-टुकड़े हो गए और दुकानदार की दर्दनाक मौत...

Jun 01, 2024 14:41

Lucknow News : लखनऊ में एक भयानक हादसे की खबर आई है। यहां शनिवार को बक्शी का तालाब थाना क्षेत्र के कोटवा की एक परचून की दुकान में रखे फ्रिज में धमाका हो गया। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग घबरा गए और मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस
जानकारी के अनुसार , शनिवार की सुबह बक्शी का तालाब थाना क्षेत्र के कोटवा की एक परचून की दुकान में रखे फ्रिज में धमाका हो गया। फ्रिज में से तेज धमाके के साथ चिंगारी निकली और तीव्रता इतनी थी कि पीछे का हिस्सा जल गया और मेटल के कवर में दो तीन छेद हो गए। हर रोज की तरह दुकानदार शिव बहाल ने सुबह साढ़े सात बजे दुकान खोल दी थी और अपना काम कर रहे थे तभी अचानक फ्रिज का कंप्रेशर फट जाने से दुकान में आग लग गई। फ्रिज का कंप्रेसर फटने से दुकानदार शिव बहाल की मौके पर ही मौत हो गई। दुकान में रखा सारा सामान जलकर हुआ राख में तब्दील हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है।

भीषण गर्मी में फ्रिज ओवरहीट होने का खतरा
इलेक्ट्रिक उपकरण निर्माता कंपनियों के अनुसार, इस भीषण गर्मी में फ्रिज के ओवरहीट होने का खतरा बना रहता है जिससे आगे जाकर ब्लास्ट भी हो सकता है। वायरिंग में गड़बड़ी भी फ्रिज में धमाके की वजह बन सकती है। जब फ्रिज पुराना हो जाता है तो भी लगातार इस्तेमाल के कारण ओवरहीट हो जाता है। 

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें