Lucknow News : पार्क में बना रहे थे मौत का सामान, विस्फोट में युवक घायल, साथी फरार...

पार्क में बना रहे थे मौत का सामान, विस्फोट में युवक घायल, साथी फरार...
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jun 07, 2024 02:38

इंदिरानगर थाना क्षेत्र स्थित एक पार्क में बम बना रहे थे। तभी उसमें विस्फोट हो गया। इस हादसे में बम बना रहा एक युवक जख्मी हो गया। जबकि उसका साथी फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस...

Jun 07, 2024 02:38

Lucknow News : इंदिरानगर थाना क्षेत्र स्थित एक पार्क में बम बना रहे थे। तभी उसमें विस्फोट हो गया। इस हादसे में बम बना रहा एक युवक जख्मी हो गया। जबकि उसका साथी फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को अस्पताल में दाखिल कराया है।  

क्या है पूरा मामला
यूपी की राजधानी लखनऊ में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। वे दिनदहाड़े आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। मामला राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर थाना क्षेत्र का है। जहां कॉलोनी के पार्क में बैठकर दो युवक देसी बम बना रहे थे। बम बनाते समय अचानक उसमें विस्फोट हो गया। इससे पूरी कॉलोनी दहल उठी। लोगों ने अपने घरों से बाहर आकर जब देखा तो एक युवक घायल अवस्था में पार्क में मौजूद था। उसका साथी भाग निकला। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में दाखिल कराया। घायल युवक का नाम दिव्यांश द्विवेदी बताया गया है।

मौके पर पहुंचे अधिकारी
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीसीपी, एसीपी और इंदिरानगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। डीसीपी अभिजीत आर. शंकर ने बताया कि घायल दिव्यांश द्विवेदी इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के तकरोही का रहने वाला है। दूसरे युवक की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस जांच में जुटी है। डीसीपी ने बताया कि मौके पर पुलिस टीम के साथ-साथ फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है, जो बम बनाने वाली सामग्री की जांच कर रही है। बम बनाते वक्त दिव्यांश ने बम को अपने पैर के नीचे दबा रखा था। अचानक फटने की वजह से दिव्यांश घायल हो गया। दिव्यांश की आंख और पैर में चोटें आईं हैं। पुलिस ने दिव्यांश को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया है।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें