Lucknow News : लोकसभा चुनाव के बीच बीएसपी को झटका, बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी प्रेम प्रकाश

लोकसभा चुनाव के बीच बीएसपी को झटका, बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी प्रेम प्रकाश
UPT | बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी प्रेम प्रकाश

May 21, 2024 17:51

यूपी के पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए। लखनऊ स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने सदस्यता दिलाई। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे। पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश यूपी में बाहुबली मुख्तार अंसारी पर कारवाई को लेकर काफी चर्चित रहे हैं।

May 21, 2024 17:51

Lucknow News : छठे चरण के मतदान से पहले बसपा को बड़ा झटका लगा है। मायावती के करीबी रहे पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश कार्यालय, लखनऊ में भाजपा की राष्ट्रवादी नीतियों से प्रभावित पूर्व आईपीएस श्री प्रेम प्रकाश सिंह को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। भाजपा में शामिल हुए प्रकाश ने कहा कि पार्टी की नीतियों के जरिए राष्ट्रहित में काम करने वाला प्रत्येक व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी के साथ है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि आगामी चरणों के चुनावों में बीजेपी 400 पार पहुंचने जा रही लेकिन जिस तरह से प्रेम प्रकाश बीजेपी में शामिल हुए हैं चुनावों के बीच व कहीं ना कहीं बीएसपी को एक बड़ा झटका माना जा रहा है ।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रहे हैं प्रेम प्रकाश
प्रेम प्रकाश वही आईपीएस अधिकारी हैं जो पूर्वांचल के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल लेकर आए थे। मायावती सरकार में ताकतवर अधिकारी रहे प्रेम प्रकाश आगरा, मुरादाबाद समेत कई जिलों के कप्तान रह चुके हैं। उनको एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता था। प्रेम प्रकाश जब कानपुर जोन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे तो मुठभेड़ में करीब 67 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने 2019 के सीएए आंदोलन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।  3 साल पहले जब मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपट जेल से यूपी की बांदा जेल लाया जाना था तब भी उन्हें ही इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 

1993 बैच के हैं आईपीएस
बता दें कि मायावती के बेहद करीबी माने जाने वाले पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश दिल्ली के रहने वाले हैं और 1993 बैच के आईपीएस हैं। बीटेक के बाद पुलिस मैनेजमेंट में एमडी कोर्स करने वाले प्रेम प्रकाश आगरा मुरादाबाद में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। प्रेम प्रकाश ने साल 2009 में राजधानी लखनऊ में डीआईजी पद की जिम्मेदारी भी संभाली थी। 

मुख्तार और अतीक दोनों पर काम किया
 भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी प्रेम प्रकाश ने माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी पर बड़ा खुलासा भी किया है। मंगलवार को बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुख्तार को लाते समय लोगों को अंदेशा था कि गाड़ी पलटेगी लेकिन हम कभी भी उसके हिस्सेदार नहीं बने। मेरा मानना है कि कानून के मुताबिक ही काम होना चाहिए। प्रकाश ने दावा किया है कि सपा सरकार में अतिक और मुख्तार के घर डीएम, एसपी के नाम तय होते थे। मैंने मुख्तार और अतीक दोनों पर काम किया था।  

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें