लखनऊ की आयुषी ने एनटीए पर उठाए सवाल : वीडियो जारी कर भावुक हुई छात्रा, बोलीं- दूसरे रोल नंबर से रिजल्ट कैसे...

वीडियो जारी कर भावुक हुई छात्रा, बोलीं- दूसरे रोल नंबर से रिजल्ट कैसे...
UPT | आयुषी ने एनटीए पर उठाए सवाल

Jun 12, 2024 15:36

वीडियो में आयुषी ने ओएमआर शीट फटी होने का दावा किया था। जिसके बाद एनटीए ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर जानकारी देते हुए छात्रा के आरोपों को खारिज किया था। आयुषी ने फिर एक वीडियो जारी किया है...

Jun 12, 2024 15:36

Lucknow News : नीट परीक्षा का परिणाम आने के बाद लखनऊ की छात्रा आयुषी ने रविवार को एनटीए पर सवाल उठाते हुए एक वीडियो जारी की थी। वीडियो में आयुषी ने ओएमआर शीट फटी होने का दावा किया था। जिसके बाद एनटीए ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर जानकारी देते हुए छात्रा के आरोपों को खारिज किया था। इस मामले में छात्रा ने मंगलवार को दोबारा वीडियो जारी किया है और एनटीए से सवाल जवाब किया है।

'चार जून को वेबसाइट पर क्यों नहींं दिखा'
आयूषी ने कहा कि जो रिजल्ट उसका बताया जा रहा है, वह दूसरे रोल नंबर का जनरेट हो रहा है। अगर उसका रिजल्ट दूसरे रोल नंबर से जेनरेट हो रहा है तो यह एनटीए की गलती है। छात्रा ने कहा कि अगर एनटीए की ओर से उसका परिणाम जारी किया गया है तो वह चार जून को वेबसाइट पर क्यों नहीं दिख रहा था। यह कहते हुए छात्रा भावुक हो गई और लोगों से पूछा कि ऐसे में उसके कैसे न्याय मिलेगा। छात्रा ने पूरे मामले में उसकी ओएमआर सीट मैन्युअली चेक कराने की मांग की है क्योंकि आंसर-की में उसके 715 नंबर आ रहे हैं जबकि परिणाम में 335 नंबर ही दिख रहे हैं।
एनटीए का आया जवाब
मंगलवार को एनटीए ने छात्रा के वीडियो को निराधार बताया था। पूरे मामले में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) का जवाब आया था। एनटीए ने कहा कि उनकी तरफ से छात्रा को कोई ऐसा मेल नहीं भेजा गया, जिसमें फटी ओएमआर शीट की फोटो भेजी हो। एनटीए ने आयुषी के आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया। कहा कि आयुषी को फटी हुई OMR शीट नहीं भेजी गई थी। साथ ही ऑफिशियल रिकॉर्ड के मुताबिक उनके स्कोर भी बिल्कुल सटीक थे।

यह है पूरा मामला
दरअसल, लखनऊ की एक छात्रा आयुषी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा था। वीडियो में छात्रा ने आरोप लगाया कि रिजल्ट वाले दिन उसके पास NTA की तरफ से एक मेल आया, जिसमें लिखा था कि उसकी ओएमआर शीट फटी हुई थी जिसके कारण उसका रिजल्ट जनरेट नहीं किया जा सकता है। इसके बाद छात्रा ने एनटीए से मेल और फैक्स के लिए जरिए ओएमआर शीट की फोटो दिखाने का अनुरोध किया। एनटीए ने मेल के जवाब ने उसे तस्वीरें भेज दीं। छात्रा ने वीडियो में तस्वीरें दिखाते हुए आरोप लगाया कि ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने जानबूझकर शीट फाड़ी हो।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें