यूपी की सियासत : सपा अपने बागी विधायकों की खत्म कर सकती है सदस्यता, घर वापसी के लिए राजी नहीं अखिलेश

सपा अपने बागी विधायकों की खत्म कर सकती है सदस्यता, घर वापसी के लिए राजी नहीं अखिलेश
UPT | अखिलेश यादव

Jun 07, 2024 12:57

लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। जब चुनाव का रिजल्ट आया तो बीजेपी के साथ-साथ इन बागी विधायकों को भी झटका लगा क्योंकि यह भाजपा को उम्मीद के मुताबिक वोट नहीं दिलवा पाए।

Jun 07, 2024 12:57

Lucknow News : एक समय था जब समाजवादी पार्टी के कुछ विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया था। दरअसल, अब लोकसभा चुनाव में सपा की बड़ी जीत के बाद बागी विधायक घर वापसी चाहते है। लेकिन, सपा के खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों की घर वापसी के मूड में नहीं है। पार्टी अब उनकी सदस्यता खत्म कराने की तैयारी में है। सपा के बागी विधायकों में मनोज पांडेय, अभय सिंह, पूजा पाल, राकेश पांडेय, राकेश प्रताप सिंह, विनोद चतुर्वेदी व आशुतोष मौर्य शामिल हैं। इनमें ज्यादातर ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में क्रासवोटिंग की। 

घर वापसी को राजी नहीं अखिलेश
इससे अलग लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। जब चुनाव का रिजल्ट आया तो बीजेपी के साथ-साथ इन बागी विधायकों को भी झटका लगा क्योंकि यह भाजपा को उम्मीद के मुताबिक वोट नहीं दिलवा पाए। जिसके बाद इन विधायकों की घर वापसी की चर्चा शुरू हुई तो अखिलेश यादव ने सिरे से नकार दिया है। बागी विधायकों में पल्लवी पटेल भी है। पूर्व विधायक नारद राय ने तो बिल्कुल ऐन वक्त पर बलिया में बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद भी सपा ने बलिया सीट जीती। इन सबसे नाराज अखिलेश किसी को वापस लेने के मूड में नहीं है।
  बागी विधायक चाहते हैं घर वापसी
सपा प्रवक्ता फखरूल हसन चांद ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, 'राज्यसभा चुनाव के समय समाजवादी पार्टी से धोखा देने वाले ग़द्दार विधायक कल परिणाम आने के बाद से अखिलेश यादव को माफ़ी देने का संदेश भेज रहे है कि एक बार माफ़ कर दीजिए एक मौक़ा दीजिए !! कुछ क़रीबियों से पैरवी कर माफ़ी माँगने के लिये समय दिलवाने की गुज़ारिश कर रहे है !! उन्होंने लिखा कि अखिलेश यादव ने ग़द्दार विधायकों से मिलने से इंकार किया और पैरोकार को सुनाई खरी-खरी !!'

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें