Lucknow News : कुवैत में मरने वालों में तीन यूपी के निवासी, योगी सरकार ने दूतावास से साधा संपर्क

कुवैत में मरने वालों में तीन यूपी के निवासी, योगी सरकार ने दूतावास से साधा संपर्क
UPT | इसी इमारत में आग लगी थी।

Jun 13, 2024 22:40

मृतकों में यूपी के प्रवीण माधव सिंह (वाराणसी), जयराम गुप्ता (गोरखपुर) और अंगद गुप्ता (गोरखपुर) शामिल हैं। इसके अलावा घटना में घायल अन्य लोगों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Jun 13, 2024 22:40

Short Highlights
  • कुवैत के मंगाफ शहर के बहुमंजिला इमारत में बुधवार सुबह लगी थी आग
  • 42 भारतीय नागरिकों की आग में जलकर हुई थी दर्दनाक मौत
  • मृतकों में एक वाराणसी और दो गोरखपुर के निवासी
Lucknow News : कुवैत के मंगाफ शहर में बुधवार की सुबह बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में मृत 42 भारतीयों में से तीन यूपी के निवासी बताए गए हैं। इस जानकारी के सामने आने के बाद योगी सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के आलाधिकारी विदेश मंत्रालय और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं। 

अब तक मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में यूपी के प्रवीण माधव सिंह (वाराणसी), जयराम गुप्ता (गोरखपुर) और अंगद गुप्ता (गोरखपुर) शामिल हैं। इसके अलावा घटना में घायल अन्य लोगों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। बता दें कि मंगाफ शहर में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 42 भारतीयों समेत कुल 49 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके बाद भारत सरकार ने विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्द्धन सिंह को कुवैत के लिए रवाना कर दिया है। मृतकों में से अधिकांश केरल और तमिलनाडु के निवासी हैं। ताजा जानकारी के अनुसार मृतकों में तीन लोग यूपी के भी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के आलाधिकारी लगातार कुवैत स्थित भारतीय दूतावास और नई दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के संपर्क में हैं। 

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें