सपा पर भड़की ओवैसी की पार्टी : AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता आसिम वकार ने कहा-अखिलेश यादव की लिस्ट में कहां है PDA

AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता आसिम वकार ने कहा-अखिलेश यादव की लिस्ट में कहां है PDA
फ़ाइल फोटो | आसिम वकार

Feb 14, 2024 16:02

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता आसिम वकार ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। वकार ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने...

Feb 14, 2024 16:02

Short Highlights
  • आसिम वकार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर चुनाव होना है
  • समाजवादी पार्टी ने अपने तीन उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए उनका नामांकन कराया है
  • आसिम वकार ने कहा-इन तीन नामों में पिछड़े और अल्पसंख्यक कहां हैे
Lucknow News (अर्सलान समदी): समाजवादी पार्टी ने अपने तीन राज्यसभा उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। सपा ने जया बच्चन, रामजीलाल सुमन और आलोक रंजन को अपना प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार को तीनों प्रत्याशियों ने विधानसभा में अपना पर्चा दाखिल कर दिया। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन ने अब इस मुद्दे पर सपा को घेर लिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता आसिम वकार ने बयान जारी कर अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला।

खामोश क्यों हैं समाजवादी पार्टी के मुस्लिम नेता
आसिम वकार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर चुनाव होना है। समाजवादी पार्टी ने अपने तीन उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए उनका नामांकन कराया है। PDA-PDA चिल्लाने वाले अखिलेश यादव की लिस्ट में कहां है PDA । इन तीन नामों में पिछड़े और अल्पसंख्यक कहां हैे। आप मुसलमान के 100 प्रतिशत वोटों की दावेदारी करते हैं, 95 प्रतिशत वोट भी मुसलमान आपको करता है लेकिन जब राज्यसभा भेजने की बात आती है तो आप उनको ठेंगा दिखा देते हैं। जब आपकी सरकार थी तब 40 में से आपने 36 यादवों को एमएलसी बनाया था। मुसलमान का पूरा वोट लेने के बाद आपने उनको क्या दिया। असीम वकार ने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी के मुस्लिम नेताओं से पूछना चाहता हूं कि आखिर वह खामोश क्यों हैं। क्या अखिलेश यादव मुसलमान को एक राज्यसभा सीट भी नहीं दे सकते। लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाएगी। 

जया बच्चन का सपा के साथ पारिवारिक रिश्ता
आपको बता दें कि आलोक रंजन, अखिलेश यादव के सलाहकार और परदे के पीछे के मुख्य रणनीतिकार माने जाते हैं। जबकि जया बच्चन का सपा के साथ पारिवारिक रिश्ता है। वहीं अखिलेश यादव, रामजीलाल सुमन के जरिए दलित बिरादरी को साधने की कोशिश करेंगे।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें