थाने के अंदर मां-बेटे की पिटाई पर आगबबूला हुए आकाश आनंद : बोले- हमारा समाज भयावह जीवन जीने को मजबूर

बोले- हमारा समाज भयावह जीवन जीने को मजबूर
UPT | आकाश आनंद

Aug 29, 2024 16:58

मध्य प्रदेश के कटनी में जीआरपी थाने के अंदर हुई मां-बेटे की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद सियासत गरमा गई है। दलित महिला और उसके नाबालिग पुत्र से बर्बरता पर बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद आगबबूला हो गए।

Aug 29, 2024 16:58

Short Highlights
  • बीएसपी नेशनल कोआर्डिनेटनर ने पुलिस के रवैये पर उठाया सवाल 
  • आदिवासी युवक के साथ हुई घटना का किया जिक्र
Lucknow News : मध्य प्रदेश के कटनी जिले में जीआरपी थाने के अंदर हुई मां-बेटे की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद सियासत गरमा गई है। दलित महिला और उसके नाबालिग पुत्र से बर्बरता पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद आगबबूला हो गए। उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए पुलिस के रवैये पर सवाल उठाया। 

आदिवासी युवक के साथ हुई घटना का किया जिक्र
आकाश आनंद ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- मध्य प्रदेश के कटनी में बच्चे और उसकी मां के साथ थाने में पुलिस की क्रूरता अक्षम्य अपराध है। एक बच्चे और एक महिला को बेरहमी से पीटने के इस वीडियो ने मुझे आदिवासी युवक के साथ हुई घटना की याद दिला दी, जिस पर भाजपा नेता ने पेशाब किया था। ये घटना जुलाई 2023 की थी। 
 

आरक्षण खत्म करने की रची जा रही साजिश
बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने लिखा- जीआरपी पुलिस का कहना है उक्त वीडियो अक्टूबर 2023 का है। सवाल ये है कि जिन घटनाओं का वीडियो वायरल हो गया, उस पर छाती पीटने का नाटक किया जाता है। कार्रवाई का आश्वासन दिया जाता है। लेकिन सच ये है कि हमारा समाज भयावह जीवन जीने को मजबूर हैं। और अब आरक्षण खत्म करने की साजिश रची जा रही है। दलितों के प्रति हिंसा की मानसिकता को खत्म करने के लिए राजनीतिक ताकत लेनी होगी।

मां-बेटे की पिटाई की वीडियो हुआ वायरल
मध्य प्रदेश के कटनी जिले में जीआरपी थाने में एक दलित महिला और उसके पुत्र के साथ बर्बरता पूर्वक हुई मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियों में महिला पुलिस अधिकारी मां-बेटा को बेरहमी से पीट रही है। यह भी कहा जा रहा है कि जिस लड़के को महिला थाना प्रभारी पीट रही है वह नाबालिग है। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई एमपी सरकार ने डीआईजी को मामले की जांच सौंपी है। 

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें