Lucknow News : आचार संहिता उल्लंघन केस के बाद आकाश आनंद की सभी चुनावी रैलियां रद्द

आचार संहिता उल्लंघन केस के बाद आकाश आनंद की सभी चुनावी रैलियां रद्द
UPT | आकाश आनंद

May 04, 2024 19:36

चुनावी जनसभा में आपत्तिजनक भाषण देने के बाद आकाश आनंद के खिलाफ सीतापुर में हुआ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज, रद्द हुई आकाश आनंद की सभी रैलियां....

May 04, 2024 19:36

Lucknow News : सीतापुर में आचारसंहिता के उलंघन का मामला दर्ज होने के बाद से बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर और मायावती के भतीजे आकाश आनंद की चुनावी रैलियां रद्द कर दी गई है। अभी तक काफी समय से चुनावी रैलियों के दौरान आकाश आनंद काफी आक्रामक रूप में दिखाई दे रहे थे।

चुनावी मैदान से हटे पीछे
बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर और मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी आकाश आनंद का बीते काफी समय से चुनावी जनसभाओं के दौरान आक्रामक रूप देखने को मिल रहा था। रविवार को सीतापुर में हुई चुनावी रैली के दौरान कथित तौर पर आकाश आनंद के आपत्तिजनक भाषण देने पर मुकदमा दर्ज किया गया था आकाश आनंद ने भाजपा सरकार की तुलना तालिबान से की थी। वहीं आचार संहिता के उल्लंघन के मुकदमे के बाद से ही आकाश आनंद चुनावी मैदान से पीछे हटते हुए दिखाई दे रहे हैं उनकी सभी चुनावी रैलियां रद्द कर दी गई है।

आकाश आनंद का रैली में बयान
आकाश आनंद ने सरकार पर पांच करते हुए कहा था कि यह उत्तर प्रदेश सरकार बुलडोजर सरकार और देशद्रोहियों की सरकार है जो पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ती है और अपने बुजुर्गों को गुलाम बनती है, वह आतंकवादी सरकार है अफगानिस्तान में तालिबान ऐसी सरकार चलता है। आकाश आनंद ने एनसीआरबी के डेटा का हवाला देते हुए कहा था कि यह सरकार महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल है। आकाश आनंद के इस बयान के बाद सीतापुर पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि उनका बयान रैली के दौरान हिंसा भड़काने और असंसदीय भाषा वाला था यह आचार संहिता का उल्लंघन है इसके बाद आकाश आनंद समेत पार्टी के उम्मीदवार महेंद्र यादव, श्याम अवस्थी, अक्षय कालरा और रैली के आयोजक विकास राजवंशी के खिलाफ धारा 171 सी, 153 बी, 188 और 125 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

Also Read

सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

5 Oct 2024 11:52 AM

लखनऊ यूपी के किसानों के लिए खुशखबरी : सीआईएसएच ने खोजा केले की फसल को बर्बाद करने वाले रोग का इलाज 

यूपी के केला उत्पादक किसानों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय उपोष्ण बागवानी संस्थान ने केले की खेती को बर्बाद करने वाले फंफूद जनित फ्यूजेरियम विल्ट रोग का इलाज खोज लिया है। और पढ़ें