Lucknow News : अकबरनगर के विस्थापित लोगों को मिलेगा सरकारी योजनाओं के जरिए रोजगार

अकबरनगर के विस्थापित लोगों को मिलेगा सरकारी योजनाओं के जरिए रोजगार
UPT | अकबरनगर से विस्थापित लोग।

Jun 24, 2024 21:55

अकबरनगर से विस्थापित लोगों को सरकारी योजनाओं के जरिए रोजगार मुहैया कराया जाएगा। कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने सोमवार को कई विभागों के अधिकारियों को तलब किया।

Jun 24, 2024 21:55

Short Highlights
  • बसंतकुंज योजना के सेक्टर आई से चलेगी सिटी बस 
  • बस स्टॉप बनवाने के दिए निर्देश
Lucknow News : अकबरनगर से विस्थापित लोगों को सरकारी योजनाओं के जरिए रोजगार मुहैया कराया जाएगा। सोमवार को कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने कई विभागों के अधिकारियों को तलब किया। बैठक में लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए मुद्रा योजना, हथकरघा आदि योजनाओं का लाभ देने का निर्देश दिया। योजना में मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, प्लम्बर, टेलर, कारपेंटर भी रहते हैं। इन्हें जल्द रोजगार से जोड़ने का उपाय करने के निर्देश दिए गए। 

डूडा को सर्वेक्षण का निर्देश
कमिश्नर ने कहा कि डूडा सर्वेक्षण कर ले। फुटपाथ विक्रेताओं को वेंडिंग जोन में स्थापित करें। कमिश्नर ने श्रम विभाग को निर्देश दिया कि शिविर लगाकर कुशल श्रमिकों का पंजीकरण कराएं। उन्होंने निर्देश दिया कि सरकार की स्वरोजगार योजना, पीएम विश्वकर्मा आदि योजनाओं से संबंधित विस्थापितों को प्रशिक्षण दें। बसन्तकुंज योजना के सेक्टर-आई में नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवासों में अकबरनगर के लोगों को विस्थापित किया गया है। कमिश्नर ने एमडी सिटी ट्रांसपोर्ट को निर्देश दिया कि सेक्टर आई में परिवहन के लिए सिटी बस संचालित करें। साथ ही यहां पर बस स्टॉप बनवाएं। 

Also Read

शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

9 Jul 2024 02:15 AM

लखनऊ Lucknow News : शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

यूपी की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके में एक युवक युवती को शादी का झांसा देकर ठगी करके भाग गया। युवक को युवती से मुलाकात shaadi.com पर हुई थी। लड़के ने भरोसा.... और पढ़ें