Lucknow News: हिंदू महासभा का असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन, रासुका लगाने को दी तहरीर

हिंदू महासभा का असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन, रासुका लगाने को दी तहरीर
UPT | हजतरगंज कोतवाली में असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ तहरीर देने पहुंचे अखिल भारत हिन्दू महासभा के सदस्य

Jun 28, 2024 14:37

लोकसभा में शपथ ग्रहण के बाद असदुद्दीन ओवैसी के जय फिलिस्तीन का नारा लगाने का अखिल भारत हिंदू महासभा ने विरोध करते हुए हजरतगंज थाने में तहरीर दी है।

Jun 28, 2024 14:37

Short Highlights
  • असदुद्दीन ओवैसी की संसद सदस्यता निरस्त करने की मांग
  • हजरतगंज कोतवाली में दी तहरीर
Lucknow News: लोकसभा में शपथ ग्रहण के बाद असदुद्दीन ओवैसी के जय फिलिस्तीन का नारा लगाने का अखिल भारत हिंदू महासभा (एबीएचएम) ने विरोध किया है। संगठन के सदस्यों ने शुक्रवार को ओवैसी के खिलाफ प्रदर्शन कर हजरतगंज कोतवाली में तहरीर देकर रासुका और देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है। 

संसद की गरिमा को पहुंचाया नुकसान
महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने ओवैसी की संसद सदस्यता निरस्त करने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि ओवैसी ने जय फिलिस्तीन का नारा लगाकर संसद की गरिमा को क्षति पहुंचाई है। इससे भारत की विदेश नीति भी प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि ओवैसी देश के भाईचारा और गंगा-जमुनी तहजीब में जहर घोलने का काम कर रहे हैं। ओवैसी एक तरफ सांसद पद का पूरा लाभ लेते हैं और दूसरी ओर लोकतंत्र के मंदिर में राष्ट्र विरोधी कृत्य करते हैं। जिसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

देशभर में ओवैसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शपथ ग्रहण के बाद जय फिलिस्तीन बोला। इसको लेकर देशभर में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। साथ ही उनकी संसद सदस्यता भंग करने की मांग जा रही हैं।

Also Read

डीजीपी बोले-पहले से ही नए कानून को लागू करने की तैयार कर ली गई थी पूरी

1 Jul 2024 10:17 PM

लखनऊ प्रदेश में तीन नए कानून लागू, बिना दिक्कत दर्ज होने लगी एफआईआर : डीजीपी बोले-पहले से ही नए कानून को लागू करने की तैयार कर ली गई थी पूरी

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में 1 जुलाई से लागू तीन नए कानून के तहत सबसे पहले अमरोहा और बरेली में एफआईआर दर्ज की गई। साथ ही वर्तमान में बिना किसी दिक्कत के सभी जगह एफआईआर दर्ज की जा रही है। और पढ़ें