अखिलेश ने योगी के बजट पर बोला हमला : बोले, इस सरकार ने आज तक नहीं खरीदा एक किलो आलू

बोले, इस सरकार ने आज तक नहीं खरीदा एक किलो आलू
UPT | सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

Feb 05, 2024 20:29

यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट को 10 फीसदी अमीरों को लाभ देने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि नौजवानों के पास नौकरियां नहीं है...

Feb 05, 2024 20:29

Short Highlights
  • योगी सरकार के बजट में पीडीए के लिए कुछ भी नहीं: अखिलेश
     
Lucknow News : यूपी विधानसभा में सोमवार को योगी सरकार ने अपना सबसे बड़ा वार्षिक बजट पेश कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां इस बजट को प्रभु श्री राम के नाम समर्पित बता रहे है। वहीं यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट को 10 फीसदी अमीरों को लाभ देने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि नौजवानों के पास नौकरियां नहीं है। गेहूं आलू की खरीद सरकार नहीं कर पा रही है। अखिलेश ने कहा की इस सरकार ने आजतक एक किलो आलू भी नहीं खरीदा है। 

90 फीसदी पीडीए आबादी के हाथ खाली 
अखिलेश ने कहा कि इस बजट से सिर्फ 10 फीसदी अमीर लोगों को ही फायदा है और उन 10 फीसदी लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार ने 90 फीसदी जनता के साथ छल किया है। बजट आने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इसे जनता को गुमराह करने वाला बजट बताया है। अखिलेश ने 90 फीसदी पीडीए आबादी को रेखांकित करते हुए जमकर योगी सरकार को घेरा है।

गन्ना किसानों की हालत बेकार 
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कई सालों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश और प्रदेश में है। लेकिन इसके बावजूद वह किसानों की आय दोगुनी नहीं कर पा रही हैं। गन्ना के मूल्य में सिर्फ 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जबकि पंजाब और हरियाणा जैसे राज्य यूपी से बेहतर गन्ने के दाम दे रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी कभी भी अपने घोषणा पत्र को लिखने के बाद दोबारा नहीं पड़ती है। आज भी 15 दिनों के भीतर गन्ने का भुगतान नहीं हो रहा है और भुगतान लेट हो जाने पर ब्याज भी नहीं मिल रहा है। 

मेट्रो परियोजनाएं समाजवादियों की ही देन
अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए कहा कि आज यूपी में जो भी मेट्रो परियोजनाएं संचालित हो रही है वह सब समाजवादियों की ही देन है। अभी तक बनारस, झांसी और गोरखपुर में मेट्रो नहीं चल पाई है। इस सरकार में सड़के गड्ढा मुक्त नहीं गड्ढा युक्त है। नालों की सफाई नहीं हो रही है रास्ते खराब पड़े हुए हैं और सड़कों पर छुट्टा जानवर खुलेआम घूम रहे हैं। सरकार ने प्रदेश में निवेश लाने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया था लेकिन अब तक कितना निवेश आया है इसकी कोई जानकारी नहीं है। 

यूपी में नहीं गुजरात में हो रहा निवेश 
अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश 80 सांसद चुन के देता है। उत्तर प्रदेश ही देश का प्रधानमंत्री चुनता है लेकिन उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी कंपनी निवेश न करके गुजरात में निवेश कर रही है। एक भी जिला अस्पतालों में ऐसी व्यवस्था नहीं है जहां गरीब आदमी अपना पूरा इलाज कर सके। इन लोगों ने उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास के अलावा कोई काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार एक भी परमानेंट डायरेक्टर नहीं दे पा रही है। कोई भी जिला अस्पताल ऐसा नहीं बनाया है जहां गरीब का पूरा इलाज हो जाए। आज देश के सबसे ज्यादा साइबर क्राइम यूपी में हो रहे है। प्राइवेट आदमी को खुश करने के लिए 800 करोड़ की सड़क बनाएंगे। 

खेत सुरक्षा योजना को बताया सांड खेत सुरक्षा 
अखिलेश ने खेत सुरक्षा योजना पर खूब तंज कसा। उन्होंने कहा कि यह योजना किसी के समझ में नहीं आ रही कि क्या होगी। अगर नाम रखना ही था तो सांड खेत सुरक्षा नाम रखते। अखिलेश ने पूरी प्रेस कांफ्रेंस में पीडीए का कई बार जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस बजट में पीडीए के लिए कुछ भी नही है बस लोगों को गुमराह करने के लिए लाखों करोड़ों रुपए बजट में देने की बात कह रहे है।

Also Read

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मियावाकी जंगल विकसित करने का किया फैसला, 100 एकड़ में होगा तैयार

8 Jul 2024 09:59 AM

लखनऊ गर्मी से निपटने का खास इंतजाम : लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मियावाकी जंगल विकसित करने का किया फैसला, 100 एकड़ में होगा तैयार

100 एकड़ भूमि को जंगल में परिवर्तित किया जाएगा। यह निर्णय एलडीए की 181वीं बोर्ड बैठक में लिया गया, जिसका उद्देश्य शहर के पर्यावरण को बेहतर बनाना है। इस परियोजना में जापानी पारिस्थितिकीविद् अकीरा मियावाकी... और पढ़ें