अल्पसंख्यक महापंचायत : मंत्री ओम प्रकाश राजभर की मौजूदगी में अकबरनगर के विस्थापित लोगों ने किया हंगामा

मंत्री ओम प्रकाश राजभर की मौजूदगी में अकबरनगर के विस्थापित लोगों ने किया हंगामा
UPT | अल्पसंख्यक महापंचायत में हंगामा करते अकबरनगर से हटाए गए लोग।

Aug 03, 2024 19:37

चारबाग स्थित रवीन्द्रालय में शनिवार को अल्पसंख्यक महापंचायत में अकबरनगर से हटाए गए लोगों ने हंगामा किया। कार्यक्रम में यूपी के पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर मौजूद रहे।

Aug 03, 2024 19:37

Short Highlights

बसंतकुंज में असुविधाओं से नाराज लोग अल्पसंख्यक महापंयायत में पहुंचे
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर से नहीं हुई मुलाकात

Lucknow News : राजधानी के चारबाग स्थित रवीन्द्रालय में शनिवार को अल्पसंख्यक महापंचायत हुई। कार्यक्रम में यूपी के पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर की मौजूदगी में अकबरनगर से हटाए गए लोगों ने हंगामा किया। उनका आरोप है मंत्री ने समस्याएं तो सुनी लेकिन उनका समाधान करने से पीछे हट गए। ये सभी बसंत कुंज योजना में असुविधाओं से नाराज थे।

बसंतकुंज में नहीं मूलभूत सुविधाएं
अकबरनगर के विस्थापित परिवारों को एलडीए ने बसंतकुंज योजना के सेक्टर आई में बने प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराए हैं। अल्पसंख्यक महापंचायत में आईं महिलाओं ने कहा कि बसंतकुंज में अभी तक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। असुविधाओं के कारण वहां रहना मुश्किल है। बच्चों की पढ़ाई छूट गई। लोगों का रोजगार खत्म हो गया और लोग भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। महिलाओं ने कहा  कि कोई मौलाना और नेता अभी तक मदद के लिए नहीं आया। असुविधाओं को लेकर परेशान लोग मंत्री ओम प्रकाश राजभर से गुहार लगाने के लिए महापंचायत में आए। राजभर अल्पसंख्यक महापंचायत में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद राजभर जैसे ही हाल से बाहर निकले लोगों ने उन्हें घेर लिया। इस पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनी और चलते बने। करीब आधा घंटा हंगामा करने के बाद सभी लोग वापस चले गए।

Also Read

कैंसर से बचे बच्चों के लिए स्पेशल 'पासपोर्ट2लाइफ' क्लीनिक शुरू, देखभाल में होगी मददगार

5 Oct 2024 04:27 PM

लखनऊ KGMU : कैंसर से बचे बच्चों के लिए स्पेशल 'पासपोर्ट2लाइफ' क्लीनिक शुरू, देखभाल में होगी मददगार

'पासपोर्ट2लाइफ' कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य बचपन के कैंसर से बचे बच्चों की व्यापक देखभाल और मदद करना है। यह कार्यक्रम उन बच्चों को शिक्षित करता है जो कैंसर से उबरे हैं, ताकि वे कैंसर उपचार के बाद होने वाले संभावित स्वास्थ्य प्रभावों को समझ सकें और उनसे निपटने के तरीके सीख सकें। और पढ़ें