Lucknow News : अमरेंद्र कुमार सेंगर ने संभाला लखनऊ पुलिस कमिश्नर का चार्ज, बोले- जनता को बताएं पूरा सच

अमरेंद्र कुमार सेंगर ने संभाला लखनऊ पुलिस कमिश्नर का चार्ज, बोले- जनता को बताएं पूरा सच
UPT | पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने कार्यभार संभाला।

Jun 23, 2024 18:25

पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने अधिकारियों को किसी भी शिकायत का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतों की सुनवाई प्राथमिकता के आधार पर की जाए।

Jun 23, 2024 18:25

Short Highlights
  • लखनऊ की यातायात व्यवस्था बेहतर करने पर जोर
  • पुलिसकर्मियों को सीयूजी फोन रिसीव करने की दी नसीहत
Lucknow News : लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने रविवार को अपना कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने और साइबर अपराध को नियंत्रित करने के लिए फोकस करने की बात कही। उन्होंने आम जनता से पुलिस का सहयोग करने की अपील की। अमरेंद्र कुमार सेंगर ने कहा कि जनता से मित्रवत व्यवहार किया जाए। किसी भी मामले में जनता को पूरा सच बताकर उनका सहयोग लिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रभारी निरीक्षक से लेकर एसीपी, डीसीपी जनता, नेता और मीडियाकर्मियों के फोन रिसीव करें और उन्हें सही जानकारी दें, पूरी तरह से सच बताया जाए।

प्राथमिकता पर हो शिकायतों की सुनवाई
पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों को किसी भी शिकायत का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतों की सुनवाई प्राथमिकता के आधार पर की जाए। इसके साथ ही अपराध के विरुद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टालरेंस पॉलिसी को पूरी गंभीरता से लागू किया जाएगा। जो समस्याएं मौजूद हैं, उनका समाधान किया जाएगा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से हर छोटी बड़ी घटना का गंभीरता से संज्ञान लेने को कहा। 

यूपी में अहम पदों पर संभाल चुकें हैं जिम्मेदारी
अमरेंद्र कुमार सेंगर वर्ष 1995 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उत्तर प्रदेश में वह नौ जनपदों के पुलिस कप्तान रह चुके हैं। इसके अलावा वह तीन जोन में आईजी और दो जोन में एडीजी रह चुके हैं। वह वाराणसी जोन के आईजी का पद भी संभाल चुके हैं। अमरेंद्र कुमार सेंगर पूर्व में राजनाथ सिंह के गृह मंत्री रहने के दौरान उनके ओएसडी के रूप में भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह एनडीआरएफ में आईजी के पद पर पर वर्ष 2023 तक तैनात रहे हैं। दिंसबर में उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से कार्यमुक्त किया गया था। 

डीजी जोन एसबी शिराडकर ने भी अपना चार्ज संभाला
अमरेंद्र कुमार सेंगर को लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनाती के बाद अब पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई है। अमरेंद्र कुमार सेंगर ने अधिकारियों से घटना की सही जानकारी देने पर जोर दिया है। कई मामलों में पुलिस की ओर से जानकारी नहीं देने या उदासीनता बरतने के कारण घटना का सच सामने नहीं आ पाता है। ऐसे में अब उनका कहना है कि हर घटना की सही जानकारी समय पर मीडिया तक पहुंचे। अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहे। वहीं एडीजी जोन एसबी शिराडकर ने भी अपना चार्ज संभाला। उन्होंने गौतमपल्ली इलाके में स्थित ऑफिस में पदभार ग्रहण किया।

Also Read

नमामि गंगे की तर्ज पर वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट, सीएम ने दिया मदद का आश्वासन

5 Oct 2024 09:25 PM

लखनऊ यूपी में जल कार्यक्रम के लिए IFC का नया प्रस्ताव : नमामि गंगे की तर्ज पर वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट, सीएम ने दिया मदद का आश्वासन

 इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी) ने उत्तर प्रदेश सरकार को प्रदेश में एक राज्यव्यापी जल कार्यक्रम विकसित करने का प्रस्ताव दिया है, जो नमामि गंगे की तर्ज पर आधारित होगा... और पढ़ें