अम्बेडकर विश्वविद्यालय : साइक्लोथॉन से दिया स्वच्छता का संदेश, गायन प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

साइक्लोथॉन से दिया स्वच्छता का संदेश, गायन प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा
UPT | अम्बेडकर विश्वविद्यालय।

Sep 23, 2024 18:52

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय परिसर में सोमवार को साइक्लेथॉन के तहत शिक्षकों, सफाई सेवकों और विद्यार्थियों ने स्वच्छता का संदेश दिया।

Sep 23, 2024 18:52

Lucknow News : बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय परिसर में सोमवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत साइक्लेथॉन (साईकिल रैली) कार्यक्रम आयोजित किया गया।  जिसके तहत शिक्षकों, सफाई सेवकों एवं विद्यार्थियों ने साइकिलिंग कर स्वच्छता का संदेश दिया। इसके अतिरिक्त 'वेस्ट टू आर्ट इंस्टालेशन्स' कार्यक्रम में बेकार और अनुपयोगी सामान से विभिन्न प्रकार की वस्तुओं को बनाने की कला सिखाई गई। विश्वविद्यालय सैनिटेशन प्रभारी डॉ. रवि शंकर वर्मा ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिससे विद्यार्थी स्वच्छता संबंधी मुद्दों को गंभीरता से लेकर इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। 

युगल गायन प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा
विश्वविद्यालय में हिंदी प्रकोष्ठ, राष्ट्रीय कैडेट कोर, संगीत क्लब और संगीत विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 'हिंदी पखवाड़ा' के अंतर्गत युगल गायन प्रतियोगिता का आयोजित की गई। इसमें विभिन्न प्रतिभागियों ने देशभक्ति गीत और भजन प्रस्तुत करके अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।



इस आधार पर निर्धारित होगा  परिणाम
प्रतिभागियों के सुर, लय, शैली एवं प्रस्तुतिकरण के आधार पर प्रतियोगिता का परिणाम निर्धारित किया जाएगा। विजेताओं को हिन्दी पखवाड़ा के समापन सत्र के दौरान पुरस्कार राशि और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न शिक्षक, गैर-शिक्षण कर्मचारी, शोधार्थी और विद्यार्थी मौजूद रहे।
 

Also Read

एक लाख रुपये का हुआ नुकसान, प्राइवेट बैंकों के नाम पर दिख रहे टैग, जांच प्रक्रिया शुरू 

23 Sep 2024 08:17 PM

लखनऊ UPSRTC के बसों का फास्टटैग हैक : एक लाख रुपये का हुआ नुकसान, प्राइवेट बैंकों के नाम पर दिख रहे टैग, जांच प्रक्रिया शुरू 

UPSRTC के संचालन प्रभारी अंकुर विकास ने बताया कि बसों में SBI और एक्सिस बैंक के फास्ट टैग लगे हुए हैं, लेकिन ऑनलाइन चेक करने पर ये टैग अन्य प्राइवेट बैंकों के नाम पर दिख रहे हैं। इसके साथ ही, फास्ट टैग में बैलेंस भी दिखाई नहीं दे रहा है... और पढ़ें