Paper Leak: वायरल वीडियो से चर्चा में आए विधायक बेदी राम पर 8 मामले हैं दर्ज, पूर्व आईपीएस अफसर ने की ये मांग

वायरल वीडियो से चर्चा में आए विधायक बेदी राम पर 8 मामले हैं दर्ज, पूर्व आईपीएस अफसर ने की ये मांग
UPT | सुभासपा विधायक बेदी राम

Jun 27, 2024 18:18

अमिताभ ठाकुर ने अपनी शिकायत में कहा कि बेदी राम के खिलाफ पिछले दिनों दो वीडियो सामने आए हैं। इसमें एक वीडियो में पर्चा लीक का आरोपी विजेंद्र बेदी राम को पर्चा लीक का सरगना बता रहा है।

Jun 27, 2024 18:18

Short Highlights
  • पूर्व आईपीएस अफसर ने डीजीपी से की शिकायत
  • गंभीर अपराध बताते हुए मामला दर्ज करने की मांग
Lucknow News: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने पुलिस महानिदेशक से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के जखनिया विधायक बेदी राम पर पर्चा लीक मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है।

वीडियो के वायरल होने के बाद बेदी राम निशाने पर
अमिताभ ठाकुर ने अपनी शिकायत में कहा कि बेदी राम के खिलाफ पिछले दिनों दो वीडियो सामने आए हैं। इसमें एक वीडियो में पर्चा लीक का आरोपी विजेंद्र बेदी राम को पर्चा लीक का सरगना बता रहा है। लगभग तीन महीने पुराने गाजीपुर के बताए गए दूसरे वीडियो में एक युवक बेदी राम से भर्ती करने के लिए दिए अपने रुपए मांग रहा है, जिस पर उनकी ओर से न केवल रुपए देने से इनकार किया जा रहा है, बल्कि तमाम भर्ती घोटाले में अपनी संलिप्तता भी खुले आम बताई जा रही है। वायरल वीडियो में सुभासपा विधायक बेदी राम यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि वह पास कराने का पैसा लेते हैं, पेपर रद्द हो जाए तो इसके लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। रिजल्ट निकला और हमारा काम खत्म। हालांकि, वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है, फिर भी इसके बाद कई सवाल उठ रहे हैं।

बेदी राम पर दर्ज हैं आठ मुकदमे
अमिताभ ठाकुर ने कहा कि बेदी राम के 2022 में चुनाव आयोग के समक्ष दिए हलफनामे के अनुसार उन पर 2006 में लखनऊ के थाना कृष्णा नगर में रेलवे भर्ती परीक्षा लीक का पहला मुकदमा हुआ था और अभी तक उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में रेलवे भर्ती के पांच, पुलिस भर्ती का एक और एमपीपीसीएस के दो मामले दर्ज हैं, जो उनके इस प्रकार के कार्यों में संलिप्तता को पूरी तरह प्रमाणित करते हैं। उन्होंने इन दोनों वीडियो में आए तथ्यों को गंभीर संज्ञेय अपराध बताते हुए एफआईआर की मांग की है। 

सुभासपा ने जांच में सच का खुलासा होने की कही बात
उधर, इस पूरे प्रकरण को लेकर सुभासपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर ने कहा कि पेपर लीक मामले की जांच चल रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर जांच एजेंसियां नियमों के मुताबिक एक्शन लेंगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में सही और उचित कार्रवाई की जाएगी, भले ही वह उनकी पार्टी का विधायक या नेता हो। अरुण राजभर के मुताबिक वीडियो को लेकर पार्टी स्तर से बेदी राम से जानकारी में उन्होंने कहा है कि वीडियो पुराना है और छेड़छाड़ और कट पेस्ट किया गया है। बेदी राम वर्तमान में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के टिकट पर गाजीपुर की जखनिया सीट से विधायक हैं।

Also Read

अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

3 Jul 2024 10:11 AM

लखनऊ UP Weather Update : अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। कुछ क्षेत्रों में अतिवृष्टि की आशंका भी जताई जा रही है। प्रशासन ने लोगो... और पढ़ें