Lucknow news : दुकानों पर नाम लिखने के आदेश का विरोध : अमिताभ ठाकुर अपनी पहचान चिपकाकर चलेंगे

दुकानों पर नाम लिखने के आदेश का विरोध : अमिताभ ठाकुर अपनी पहचान चिपकाकर चलेंगे
UPT | पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर

Jul 20, 2024 14:23

योगी सरकार के रेड़ी पटरी वालों के लिए जारी फरमान के बाद यूपी के पूर्व आईपीएस अधिकारी ने उठाया अनोखा कदम।

Jul 20, 2024 14:23

Short Highlights
  • पूर्व आईपीएस बोले- आने वाले समय में ऐसा आदेश पारित होने की पूरी संभावना
  • सीने पर चिपकाए कागज पर अपना नाम, धर्म, जाति और गोत्र किया अंकित
Lucknow News : कांवड़ियों के रास्ते पर पड़ने वाली दुकानों को लेकर जारी आदेश के विरोध का पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने नया तरीका अपनाया है। योगी सरकार ने प्रदेश में रेहड़ी-पटरी, ढाबा और होटल मालिकों को अपनी पहचान सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित करने का आदेश दिया है। यूपी सरकार के इस फैसले के बाद देश भर में अलग अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस बीच यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी और आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे वह एक बार फिर सुर्खियों में है।

​​​​​​अपने नाम के आगे लिख चुके हैं जबरिया रिटायर
दरअसल पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर लंबे समय से योगी सरकार के लिए परेशानी का सबब बने रहे। जिसके बाद उनको जबरन रिटायर भी किया गया। अमिताभ ठाकुर ने कांवड़ियों के लिए योगी सरकार के कदम की आलोचना अलग ही अंदाज में की है। उन्होंने अब फैसला किया है कि वह अपनी आइडेंटिटी अपने ऊपर चिपकाकर चलेंगे। इसके लिए उन्होंने न सिर्फ अपना नाम बल्कि धर्म, जाति और यहां तक कि गोत्र को भी अंकित कराकर अपने ऊपर चिपकवा लिया है।

शरीर पर चिपकाया जानकारियों का कागज़
आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश सरकार ने दुकानदारों और रेहड़ी ठेले वालों को अपने से संबंधित तमाम तथ्य सार्वजनिक करने के निर्देश दिए हैं, उससे इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि कल को हर व्यक्ति को अपने तमाम निजी तथ्य सार्वजनिक रूप से चिपका कर चलने का कोई आदेश पारित हो जाए। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि इसके मद्देनजर उन्होंने अभी से ही अपने नाम सहित तमाम निजी जानकारियां सार्वजनिक रूप से शरीर पर चिपका कर चलने का निर्णय लिया है, ताकि वे भविष्य में इस प्रकार के होने वाले किसी भी आदेश का पूरा पालन करने की स्थिति में हों।
 
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें