Lucknow News : यति नरसिहानंद के खिलाफ बढ़ा आक्रोश, एफआईआर दर्ज कराने जा रही सुमैया राणा को पुलिस ने रोका

यति नरसिहानंद के खिलाफ बढ़ा आक्रोश, एफआईआर दर्ज कराने जा रही सुमैया राणा को पुलिस ने रोका
UPT | सुमैया राणा के घर पहुंची पुलिस

Oct 05, 2024 19:00

सपा नेत्री ने यति नरसिहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए आज महिलाओं का एकत्रित किया था हालांकि उससे पहले ही यति की गिरफ्तारी के चलते पुलिस ने सुमैया राणा को घर पर ही रोक दिया। पुलिस ने सुमैया राणा से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

Oct 05, 2024 19:00

Lucknow News : पैगम्बर ए इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले महंत के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। महंत यति नरसिहानंद सरस्वती के विवादास्पद बयान की वीडियो वायरल होने के बाद देश के अलग अलग हिस्सों से लोगों की नाराजगी और आक्रोश दिखने लगा है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सपा नेता सुमैया राणा के थाने पहुंचकर एफआईआर कराने से पहले पुलिस ने उनको घर पर ही रोक दिया। पुलिस ने सुमैया राणा को यति नरसिहानंद सरस्वती की गिरफ्तारी की सूचना देने के साथ हो रही कार्रवाई की जानकारी दी और घर पर ही रहने की अपील की।

यति नरसिहानंद का विवादों से पुराना नाता
गाजियाबाद के डासना से जुड़े यति नरसिहानंद का विवादों से पुराना नाता रहा है। इससे पहले धर्म विशेष के बच्चों को पीटने और कई भड़काऊ बयान देने का आरोपी नरसिहानंद एक बार फिर विवादों में घिर गया है। एक सभा को आयोजित कर मंच से यति ने मुसलमानों के आखिरी नबी हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के साथ लोगों को दशहरा पर उनके पुतले जलाने के लिए उकसाने की कोशिश की। सभा की वीडियो वायरल होने के बाद देश के साथ विदेश में भी यह मामला उठ खड़ा हुआ। 



सुमैया राणा ने स्थगित किया कार्यक्रम
सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल यति को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि लखनऊ में सुमैया राणा ने महिलाओं के साथ कैसरबाग थाने पहुंचकर यति के खिलाफ मामला दर्ज कराने का एलान किया। राणा के इस एलान से प्रशासन ने आनन फानन में उनके घर पहुंचकर किसी भी तरह का आंदोलन और सड़क पर नहीं निकलने की अपील की। इस दौरान पुलिस ने यति की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए सुमैया को उसके खिलाफ हो रही कार्रवाई का हवाला दिया। सुमैया राणा ने मीडिया में बयान जारी कर सरकार से इस मामले पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें