UP IAS Transfer : अनिल कुमार बनाए गए राजस्व परिषद के अध्यक्ष, तीन आईएएस अफसरों का स्थानांतरण

अनिल कुमार बनाए गए राजस्व परिषद के अध्यक्ष, तीन आईएएस अफसरों का स्थानांतरण
UPT | अनिल कुमार बनाए गए राजस्व परिषद के अध्यक्ष। 

Aug 31, 2024 22:00

यूपी की नौकरशाही में फेरबदल का सिलसिला जारी है। प्रदेश सरकार ने शनिवार को तीन आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। इसमें एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Aug 31, 2024 22:00

Lucknow News : यूपी की नौकरशाही में फेरबदल का सिलसिला जारी है। प्रदेश सरकार ने शनिवार को तीन आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। इसमें एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। स्थानांतरण के तहत वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनिल कुमार को राजस्व परिषद का नया अध्यक्ष बनाया गया है। यहां रहे डा. रजनीश दुबे शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए। उनके सेवानिवृत्त होने के बाद इस पद पर अनिल कुमार की तैनाती की गई है।

अनिल कुमार इन पदों पर रहे तैनात
वर्ष 1989 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल कुमार अपर मुख्य सचिव होमगार्ड के पद पर तैनात थे और सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद का उनके पास अतिरिक्त प्रभार था। वह 31 जुलाई 2019 को होमगार्ड में तैनात किए गए थे। इसके पहले वह आयुक्त श्रम के पद पर तैनात थे। अनिल कुमार मई 2026 में सेवानिवृत्त होंगे। 

बीएल मीणा को अतिरिक्त प्रभार
इसके अलावा आईएएस बीएल मीणा को प्रमुख सचिव बागवानी एवं रेशम उत्पादन के साथ होमगार्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आईएएस अभय कुमार को सचिव उत्तर प्रदेश पुनर्गठन समन्वय विभाग से सचिव राज्य सूचना आयोग बनाया गया है।

Also Read

योगी सरकार ने डीएम से मांगा प्रस्ताव,  जानिए यूपी में अब कितने जिले हो जाएंगे

15 Sep 2024 12:20 AM

लखनऊ फरेंदा तहसील को नया जिला घोषित किया जाएगा: योगी सरकार ने डीएम से मांगा प्रस्ताव, जानिए यूपी में अब कितने जिले हो जाएंगे

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में एक और नया जिला बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। महाराजगंज की तहसील फरेंदा को जिला घोषित करने की योजना पर काम हो रहा है। और पढ़ें