बाबा सिद्दीकी हत्याकांड : यूपी एसटीएफ ने हत्यारोपियों के परिजनों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

यूपी एसटीएफ ने हत्यारोपियों के परिजनों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी
UPT | यूपी एसटीएफ ने हत्यारोपियों के परिजनों को हिरासत में लिया

Oct 13, 2024 19:45

मुंबई के पूर्व मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दिकी की हत्या के तार यूपी से जुड़े हुए हैं। यूपी एसटीएफ ने रविवार को हत्याकांड में शामिल यूपी के दो शूटर धर्मराज कश्यप और शिव गौतम के परिजनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

Oct 13, 2024 19:45

Lucknow News : मुंबई के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दिकी की हत्या के तार यूपी से जुड़े हुए हैं। यूपी एसटीएफ ने रविवार को हत्याकांड में शामिल यूपी के दो शूटर धर्मराज कश्यप (20) और शिव गौतम (19 वर्ष) के परिजनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों की पहचान की है। इनमें दो हत्यारोपी धर्मराज और गुरमेल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। शिव और एक अन्य अरोपी फरार हैं। 

हत्यारोपियों के परिजनों से की जा रही पूछताछ 
हत्याकांड में शामिल धर्मराज यूपी के बहराइच जनपद के कैसरगंज थाना क्षेत्र के गंडारा गांव का निवासी है। वहीं, फरार हत्यारोपी शिव भी इसी गांव का रहने वाला है। एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने आज बहराइच में छापेमारी कर हत्यारोपियों के घरवालों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। ताकि फरार आरोपी का सुराग मिल सके। एसटीएफ और स्थानीय पुलिस शिव की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश भी दे रही है।



हत्यारोपी शिव की तलाश जारी
मुंबई के बांद्रा इलाके में शनिवार की रात एनसीपी नेता बाबा सिद्दिकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लियाथा। जबकि दो आरोपी अभी भी फरार हैं। एसपी रामानंद कुशवाहा ने पुष्टि की कि स्थानीय पुलिस इस पूरे मामले में सहयोग कर रही है और मुंबई पुलिस के साथ समन्वय बना रही है। वहीं फरार हत्यारोपी शिव गौतम की तलाश जारी है। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी
कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। बिश्नोई गैंग के एक सदस्य का फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि सलमान खान के साथ उनका कोई दुश्मनी नहीं थी, लेकिन बाबा सिद्दिकी की हत्या उनके दाऊद इब्राहिम के साथ संबंधों के चलते की गई। हालांकि मुंबई पुलिस ने इस फेसबुक पोस्ट की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि इसकी जांच की जा रही है।

Also Read

देशभर के मूर्तिकार लेंगे हिस्सा, मूर्तिकला की परंपरा-आधुनिकता का होगा संगम

13 Oct 2024 09:10 PM

लखनऊ एकेटीयू में 14 से शिल्प महोत्सव : देशभर के मूर्तिकार लेंगे हिस्सा, मूर्तिकला की परंपरा-आधुनिकता का होगा संगम

आयोजन लखनऊ विकास प्राधिकरण और डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय(एकेटीयू) के वास्तुकला एवं योजना संकाय के सहयोग से किया जा रहा है। और पढ़ें