Fire In Lucknow : फ्रिज में शॉर्ट सर्किट से बजाज शोरुम में लगी भीषण आग, मोबिल ऑयल बहने से बिगड़े हालात

 फ्रिज में शॉर्ट सर्किट से बजाज शोरुम में लगी भीषण आग, मोबिल ऑयल बहने से बिगड़े हालात
UPT | बजाज शोरूम में लगी आग बुझाते दमकलकर्मी।

Sep 08, 2024 16:19

बालागंज में रविवार दोपहर को उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां कमर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई। बिल्डिंग के दूसरे तल पर ऑटो बजाज शोरूम में अचानक आग के शोले धधकने लगे।

Sep 08, 2024 16:19

Lucknow News : ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत बालागंज में रविवार दोपहर को उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां कमर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई। बिल्डिंग में स्थित ऑटो बजाज शोरूम में अचानक आग के शोले धधकने लगे। मोबिल ऑयल बहने से बिल्डिंग आग का गोला बन गई। आनन-फानन इसकी जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया।

मोबी ऑयल बहने से फैली आग
मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) के मुताबिक, दोपहर 12:17 बजे बालागंज में लाल मस्जिद के पास कमर्शियल बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। तत्काल फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। आग बिल्डिंग में ऑटो बजाज शोरूम में रखे हुए मोबिल ऑयल के डिब्बो में लगी थी। दूसरे तल पर बनी मम्टी में मोबी आयल के डिब्बो में रखे हुए थे। मोबिल ऑयल के बहने से पूरे शोरुम में आग फैल गई। देखते ही देखते नीचे जीने तक आग धधकने लगी। जिस कारण ऊपर जाना मुश्किल हो गया।

फ्रिज में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
सीएफओ ने बताया कि दमकल कर्मियों ने कागज के गत्ते और बोरी के टुकड़े डालकर ऊपर जाने का रास्ता बनाया। शोरूम में दाखिल होने पर धुंआ भरा हुआ था। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तीन मोटरसाइकिलें आग की चपेट में आग गईं। जिन्हें पूरी तरह जलने से बचा लिया गया। मोबिल ऑयल डिब्बों के पास रखे फ्रिज में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा ही है। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें