भरत मिलाप शोभायात्रा : पुराने लखनऊ में आज शाम ट्रैफिक डायवर्जन, इन वैकल्पिक मार्गों का करें इस्तेमाल

पुराने लखनऊ में आज शाम ट्रैफिक डायवर्जन, इन वैकल्पिक मार्गों का करें इस्तेमाल
UPT | Lucknow Traffic Diversion

Oct 25, 2024 09:54

खुन खुन जी गर्ल्स कॉलेज तिराहे से चौक चौराहे या कमला नेहरू चौराहे की ओर जाने वाले वाहनों को नींबू पार्क रूमी गेट चौकी के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा। इस रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को समय पर निकलने की सलाह दी गई है।

Oct 25, 2024 09:54

Lucknow News : पुराने लखनऊ में आज शाम भरत मिलाप शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसके कारण यातायात के नियमों में बड़े बदलाव किए गए हैं। यह शोभायात्रा शाम छह बजे राम मनोहर लोहिया पार्क चौक से शुरू होकर चौक चौराहे पर समाप्त होगी। इस आयोजन के दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों में डायवर्जन लागू रहेगा, जो शाम छह बजे से शोभायात्रा के समापन तक जारी रहेगा।

शाम छह बजे से होगा डायवर्जन लागू
भरत मिलाप शोभायात्रा राम मनोहर लोहिया पार्क चौक से शुरू होकर लाजपतनगर, कोनेश्वर तिराहा, खुन-खुन जी रोड, चौक चौराहा, कमला नेहरू चौराहा (मेडिकल क्रॉस), विक्टोरिया स्ट्रीट पाटानाला पुलिस चौकी, अकबरी गेट (मेफेयर तिराहा) होते हुए एक मिनारा मस्जिद तिराहे तक जाएगी। इसके बाद यह शोभायात्रा सराफ मार्केट से होते हुए चौक चौराहे पर समाप्त होगी। इस मार्ग पर शाम छह बजे से डायवर्जन लागू रहेगा और यातायात को अन्य रास्तों पर मोड़ा जाएगा।



हरदोई रोड और बालागंज क्षेत्र में डायवर्जन
हरदोई रोड और बालागंज की ओर से आने वाले वाहनों को कोनेश्वर तिराहे से चौक चौराहे की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को घंटाघर, नींबू पार्क (रूमी गेट चौकी) और पक्का पुल के रास्ते से गुजारा जाएगा। इस दिशा में आने वाले यात्री इन वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं।

खुन खुन जी रोड पर ट्रैफिक डायवर्जन
खुन खुन जी गर्ल्स कॉलेज तिराहे से चौक चौराहे या कमला नेहरू चौराहे की ओर जाने वाले वाहनों को नींबू पार्क रूमी गेट चौकी के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा। इस रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को समय पर निकलने की सलाह दी गई है।

अकबरी गेट और नक्खास की ओर ट्रैफिक प्रतिबंधित
मेडिकल क्रॉस चौराहे से चौक चौराहे या अकबरी गेट नक्खास की ओर जाने वाला यातायात बंद रहेगा। फूलमंडी, नींबू पार्क तिराहा या मेडिकल कॉलेज की ओर से आने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करना होगा।

नक्खास तिराहे से मेफेयर तिराहे तक डायवर्जन
नक्खास तिराहे से मेफेयर (अकबरी गेट) तिराहे की ओर जाने वाले वाहनों को नादान महल रोड, रकाबगंज पुल या बाजार खाला हैदरगंज के रास्ते से गुजारा जाएगा। सामान्य यातायात इस मार्ग पर नहीं चल सकेगा। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते वैकल्पिक मार्गों की जानकारी प्राप्त कर लें।
 

Also Read

सीट नहीं मिलने पर संजय निषाद बने सत्ताईस के खेवनहार, बोले- परिस्थितियों के हिसाब से करना पड़ता है काम

25 Oct 2024 11:32 AM

लखनऊ यूपी उपचुनाव : सीट नहीं मिलने पर संजय निषाद बने सत्ताईस के खेवनहार, बोले- परिस्थितियों के हिसाब से करना पड़ता है काम

संजय निषाद ने कहा कि पिछली सरकारों ने प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है और उनकी पार्टी इस अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि हम सीट के लिए नहींं जीत के लिए खड़े हैं। परिस्थितियों के हिसाब से कभी कभी काम करना पड़ता है। पिछली सरकार ने हमें ओबीसी में डालकर अन्याय ... और पढ़ें