Lucknow News : भाषा विवि की छात्रा शीरी ओटीए चेन्नई के लिए चयनित, यूपी के 15 कैडेटों में शामिल

भाषा विवि की छात्रा शीरी ओटीए चेन्नई के लिए चयनित, यूपी के 15 कैडेटों में शामिल
UPT | भाषा विवि की छात्रा शीरी फातिमा।

Oct 13, 2024 20:30

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के बीसीए की छात्रा और एनसीसी सीनियर अंडर ऑफिसर शीरी फातिमा को ओटीए चेन्नई के लिए चुना गया है।

Oct 13, 2024 20:30

Lucknow News : ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के बीसीए की छात्रा और एनसीसी सीनियर अंडर ऑफिसर शीरी फातिमा को ओटीए चेन्नई के लिए चुना गया है। शिविर 14 से 25 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। जिसमें पूरे भारत से केवल 100 कैडेट भाग लेंगे। इन 100 कैडेटों में से शीरी लखनऊ से एकमात्र प्रतिनिधि और उत्तर प्रदेश राज्य से चुने गए केवल 15 कैडेटों में से एक है। 

सैन्य प्रशिक्षण का बेहतरीन अवसर
विश्वविद्यालय की एएनओ डॉ. लेफ्टिनेंट बुशरा अलवेरा ने बताया ओटीए चेन्नई शिविर कैडेटों को वास्तविक दुनिया के माहौल में सैन्य प्रशिक्षण, नेतृत्व और अनुशासन का अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है, जो उन्हें सशस्त्र बलों में अधिकारियों के रूप में भविष्य की भूमिकाओं के लिए तैयार करता है। दिल्ली और गोवा सहित विभिन्न राज्यों के कैडेट भी शिविर में भाग लेंगे। जिससे यह वास्तव में राष्ट्रीय स्तर का अनुभव बन जाएगा। शीरी का चयन उसके विश्वविद्यालय और उसके गृहनगर के लिए बहुत गर्व का क्षण है। क्योंकि वह अपने जिले और संस्थान दोनों का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र छात्रा है। 20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी लखनऊ के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी ने कैडेट को उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। कुलपति प्रो. नरेन्द्र बहादुर सिंह और संकाय ने शीरी के समर्पण और कड़ी मेहनत की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उन्होंने न केवल अपने विश्वविद्यालय बल्कि लखनऊ शहर का भी सम्मान बढ़ाया है।



अहिलान ने एस्ट्रोनॉमी ओलम्पियाड में हासिल की पहली रैंक
सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा 9 वीं के छात्र अहिलान विश्वास ने इण्टरनेशनल एस्ट्रोनॉमी ओलम्पियाड-2024 में अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल की है। सीएमएस कम्युनिकेशन विभाग के हेड ऋषि खन्ना ने बताया कि इसका आयोजन लैबरेन्थ प्राइवेट लिमिटेड ने किया। इस प्रतियोगिता में विश्व के कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। अहिलान ने एस्ट्रोनॉमी एवं स्पेस साइंस के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। अहिलान को ट्राफी, मेडल, प्रशस्ति पत्र एवं टेलीस्कोप प्रदान कर सम्मानित किया गया। सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गांधी किंगडन ने अहिलान की उपलब्धि पर खुशी जतायी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Also Read

सीएम योगी बोले-महसी में माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

13 Oct 2024 10:49 PM

लखनऊ बहराइच में सांप्रदायिक तनाव : सीएम योगी बोले-महसी में माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि प्रतिमा विसर्जन का कार्य बिना किसी रुकावट के जारी रहना चाहिए और धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय पर प्रतिमा विसर्जन कराया जाए। उन्होंने जनता को सुरक्षा की गारंटी देते हुए प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर मौजदूगी सुनिश्चित करने के आद... और पढ़ें