सांसद बृज लाल का अखिलेश यादव पर बड़ा हमला : बोले- आपके 'पी' और 'ए' ने किया दलितों पर अत्याचार

बोले- आपके 'पी' और 'ए' ने किया दलितों पर अत्याचार
UPT | राज्यसभा सांसद बृज लाल और सपा मुखिया अखिलेश यादव

Sep 19, 2024 10:27

बृज लाल ने कहा कि अखिलेश जी जब आप 2012 में सत्ता में आए तो उत्तर प्रदेश के एक लाख से ज्यादा दलित, सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों की पदावनति की गई। जो थानेदार था, हवलदार बना दिया गया। इसी तरह एसडीएम को तहसीलदार बना दिया गया।

Sep 19, 2024 10:27

Lucknow News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने 
पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) फॉर्मूले को धार देने के लिए लगातार हमलावर बने हुए हैं। उन्होंने यूपी एसटीएफ को 'स्पेशल ठाकुर फोर्स' बताने के साथ इसमें पीडीए की उपेक्षा और योगी सरकार पर जाति विशेष को खुली छूट देने का आरोप लगाया है। इसके बाद भाजपा नेता उन पर पलटवार कर रहे हैं। राज्य सभा सांसद और पूर्व डीजीपी बृज लाल ने एक बार फिर अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया है।

फतेहपुर के असोथर की घटना पर झूठ बोलने का आरोप
सांसद बृज लाल ने गुरुवार को कहा कि अखिलेश यादव जातिवादी राजनीति के सबसे निचले स्तर पर उतर आए हैं। उन्होंने फतेहपुर के असोथर में दो दलित भाइयों को अंकित सिंह और नरेंद्र सिंह के गाली देकर पीटने का आरोप लगाया। इसमें कहा गया कि हमला करने वालों के सिंह यानी ठाकुर होने के कारण पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बृज लाल ने कहा कि ज​बकि इस मामले में गिरफ्तारी भी हो गई। लेकिन आरोपी राजपूत नहीं थे। वह अंगद सिंह यादव और नरेंद्र सिंह यादव थे। इसके बाद सपा ने सोशल साइट एक्स पर ये पोस्ट तुरंत डिलीट कर दी।



​अखिलेश यादव को दिलाई आजम खान के बयान की याद
बृज लाल ने कहा कि अखिलेश यादव जी दलितों का सबसे ज्यादा अपमान आपने किया है। सितंबर 2016 में जब आप मुख्यमंत्री के तौर पर हज हाउस का उद्घाटन कर थे तो आजम खान ने कहा था कि ये जो मूर्तियां खड़ी हैं, उंगली उठाएं कह रही हैं कि सामने का प्लाट भी हमारा है। जहां मैं खड़ा हूं, वह भी हमारा है। बाबा साहब को माफिया कहा गया। बृज लाल ने कहा कि आपके पिता ने लोकसभा में दलितों के आरक्षण बिल को फड़वाया था।  सपा सरकार में दलितों का घोर अपमान
बृज लाल ने कहा कि अखिलेश जी जब आप 2012 में सत्ता में आए तो उत्तर प्रदेश के एक लाख से ज्यादा दलित, सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों की पदावनति की गई। जो थानेदार था, हवलदार बना दिया गया। इसी तरह एसडीएम को तहसीलदार बना दिया गया। बृज लाल ने आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार में दलितों का घोर अपमान किया गया। 

सपा सरकार में दलितों पर बढ़ते हैं अत्याचार
उन्होंने कहा कि अखिलेश जी सबसे ज्यादा दलितों पर अत्याचार आपकी 'पी' यानी आपके पिछड़े और आपके 'ए' यानी आपके अल्पसंख्यक करते हैं। जब आपकी सरकार होती है तो इनकी जमीन, दुकानों पर कब्जे अत्याचार आपके पिछड़े (पी) और आपके अल्पसंख्यक (ए) करते हैं। बृज लाल ने अखिलेश यादव से कहा कि  इस गंदी राजनीति से बाज आएं और यह गंदी राजनीति करके आपने अंकित सिंह और नरेंद्र सिंह को राजपूत समझ कर जिस तरह से ट्वीट किया, उससे आपकी पोल खुल गई है। इसलिए ऐसा काम और ऐसी राजनीति मत करिए। ये समाज और देश के लिए अहितकर है और आप समाज को बांट रहे हैं।

अखिलेश यादव ने लगाए ये आरोप
अखिलेश यादव ने इससे पहले यूपी एसटीएफ को 'सरेआम ठोको फोर्स' बताया। उन्होंने कहा इसमें तैनात लोगों का आंकड़ा बता रहा है कि ये तथाकथित 'विशेष कार्य बल' (विकाब) कुछ बलशाली कृपा-प्राप्त लोगों का 'व्यक्तिगत बल' बनकर रह गया है। उन्होंने कहा कि जो जनसंख्या में 10 प्रतिशत हैं, उनको 90 प्रतिशत तैनाती और जो जनसंख्या में 90 प्रतिशत हैं, उनको 10 प्रतिशत तैनाती दी गई है। इसका मतलब, इस बल के इस्तेमाल किये जाने का कोई खास मकसद है, जिसके कारण ऐसी तैनाती हुई है। 'विकाब' के बारे में यूं भी कहा जा सकता है : बलशालियों द्वारा, बलशालियों के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए लेकिन निर्बलों के खिलाफ है। 

एसटीएफ पर टिप्पणी के बाद से बृज लाल खफा
सांसद बृज लाल ने इससे पहले अखिलेश यादव की यूपीएसटीएफ पर टिप्पणी को बेहद भद्दा करार दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जातिवाद से ऊपर नहीं सकते हैं। उन्होंने हमारी इलीट पुलिस संस्थाओं पर भी जातिवाद का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश के जितने बड़े माफिया रहे, उन पर यूपी एसटीएफ ने शिकंजा कसा। यूपी एसटीएफ ने अब तक 81 राष्ट्रपति के वीरता पुरस्कार प्राप्त किए हैं। साथ ही एसटीएफ से जुड़े 60 पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टाइम प्रमोशन मिला है।
 

Also Read

गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर कल आएगा फैसला

19 Sep 2024 10:24 PM

लखनऊ Lucknow News : गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर कल आएगा फैसला

दुष्कर्म के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में शुक्रवार को फैसला आएगा। और पढ़ें