मदरसा बोर्ड : मंगलवार से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षाएं, सीसीटीवी से होगी निगरानी, चेयरमैन खुद करेंगे निरीक्षण

मंगलवार से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षाएं, सीसीटीवी से होगी निगरानी, चेयरमैन खुद करेंगे निरीक्षण
UPT | मदरसा बोर्ड

Feb 12, 2024 19:42

राजधानी लखनऊ में कुल 7 केंद्रों पर यह परीक्षाएं कल से संचालित की जाएंगी। दो पालियों में होने वाली परीक्षाओं में सुबह मुंशी, मौलवी और दोपहर में आलिम...

Feb 12, 2024 19:42

Short Highlights
  • इन परीक्षाओं में 1 लाख 41 हजार 115 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे।
Lucknow News : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के तहत होने वाली मुंशी, मौलवी, आमिल, कामिल और फाजिल की परीक्षाओं का 13 फरवरी यानी मंगलवार से आगाज़ होने जा रहा है। यूपी में 509 केंद्रों पर यह परीक्षाएं कराई जाएंगी। इन परीक्षाओं में 1 लाख 41 हजार 115 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। जिसमें तकरीबन 70 हजार छात्राएं और 71 हजार छात्र शामिल हैं।

सीसीटीवी से रखी जाएगी निगरानी
उत्तर प्रदेश टाइम्स से यूपी मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी केंद्रों पर नकल विहीन परीक्षाएं कराए जाने के लिए सीसीटीवी का कड़ा पहरा रहेगा। राजधानी लखनऊ में कुल 7 केंद्रों पर यह परीक्षाएं मंगलवार से संचालित की जाएंगी। दो पालियों में होने वाली परीक्षाओं में सुबह मुंशी, मौलवी और दोपहर में आलिम, कामिल व फाजिल की परीक्षाएं कराई जाएगी। उन्होंने आगे जोड़ा कि सभी जगह फर्नीचर की व्यस्वथा कर ली गई है। जमीन पर बैठकर कहीं भी परीक्षाएं नहीं करवाई जाएंगी।

चेयरमैन खुद करेंगे औचक निरीक्षण
बताते चलें कि मुंशी, मौलवी के लिए 82,020 छात्रों ने आवेदन किया है,  वहीं कामिल के लिए 27,964 छात्र और फाजिल के लिए 9,499 छात्र परीक्षा में बैठेंगे। इंदिरा भवन में कंट्रोल रूम के जरिए परीक्षाओं पर निगरानी रखी जायेगी वहीं चेयरमैन खुद कई मदरसों का औचक निरीक्षण करेंगे।

Also Read

शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

9 Jul 2024 02:15 AM

लखनऊ Lucknow News : शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

यूपी की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके में एक युवक युवती को शादी का झांसा देकर ठगी करके भाग गया। युवक को युवती से मुलाकात shaadi.com पर हुई थी। लड़के ने भरोसा.... और पढ़ें