बड़ी खबर : लखनऊ समेत 13 एयरपोर्ट को उड़ाने की मिली धमकी, सीआईएसएफ कार्यालय को आया था मेल

लखनऊ समेत 13 एयरपोर्ट को उड़ाने की मिली धमकी, सीआईएसएफ कार्यालय को आया था मेल
UPT | चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लखनऊ।

May 12, 2024 23:50

रविवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे सीआईएसएफ ऑफिस को मेल मिला। इसमें लखनऊ, बागडोगरा, भोपाल, पटना, जम्मू, जयपुर सहित 13 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी लिखी थी।

May 12, 2024 23:50

Lucknow News : लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट समेत 13 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF)कार्यालय को रविवार को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एजेसिंयों के साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन भी सतर्क हो गया। इसके तुंरत बाद बम निरोधक दस्ता ने पूरे लखनऊ एयरपोर्ट परिसर की जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। 

जानकारी के मुताबिक रविवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे सीआईएसएफ ऑफिस को मेल मिला। इसमें लखनऊ, बागडोगरा, भोपाल, पटना, जम्मू, जयपुर सहित 13 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी लिखी थी। ईमेल मिलते ही एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगी सुरक्षा एजेसियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन सभी सुरक्षाकर्मियों को सतर्क करते हुए सभी आने-जाने वालों की सघनता से जांच के निर्देश दिए गए। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। देखते ही देखते एयरपोर्ट परिसर छावनी में तब्दील हो गया।

लखनऊ एयरपोर्ट की ली गई सघन तलाशी
सीआईएसएफ हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लखनऊ और अन्य हवाई अड्डों को दोपहर बाद 3:05 बजे हवाई अड्डे पर विस्फोटक उपकरणों के बारे में एक धमकी भरा ईमेल मिला। सीआईएसएफ हवाई अड्डे की सुरक्षा टीम ने पूरे हवाई अड्डे पर पुख़्ता जांच की। जांच के बाद, बम खतरा आकलन समिति द्वारा खतरे को 'गैर-विशिष्ट' घोषित कर दिया गया। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, लखनऊ हवाईअड्डा जांच और स्क्रीनिंग के अतिरिक्त कदम उठा रहा है। लखनऊ एयरपोर्ट को बम से उड़ने की धमकी के बीच गृहमंत्री अमित शाह का रायबरेली में रैली के बाद वापसी का समय भी हो गया था। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां विशेष तौर पर सतर्क नजर आईं। गृहमंत्री अमित शाह शाम करीब 6 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए तब जाकर सुरक्षा एजेंसियों ने चैन की सांस ली।

स्कूल को उड़ाने की मिल चुकी है धमकी
घंटों चले सर्च अभियान के बाद एयरपोर्ट परिसर में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। एयरपोर्ट अथॉरिटी का मानना है कि अभी तक हुई जांच से पता चलता है कि यह फर्जी ईमेल है। मेल कहां से किया गया, इसकी जांच सुरक्षा एजेसिंया कर रही हैं। बता दें इससे पहले राजधानी के स्कूलों को भी उड़ाने की धमकी दी गई थी। 

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें