मायावती ने कार्यकर्ताओं को चेताया : केंद्र में एनडीए की सरकार स्थिर नहीं, हमेशा सचेत और तैयार रहें

केंद्र में एनडीए की सरकार स्थिर नहीं, हमेशा सचेत और तैयार रहें
UPT | बसपा प्रमुख मायावती।

Jun 24, 2024 10:30

मायावती ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र की मौजूदा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार किसी भी वक्त अस्थिर हो सकती है लिहाजा पार्टी कार्यकर्ता पूरे देश में अपने मिशन से जुड़े लोगों को आगे बढाकर बसपा के जनाधार को युद्धस्तर पर बढ़ाएं। 

Jun 24, 2024 10:30

Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने रविवार को प्रदेश कार्यालय पर एक बैठक की। इसमें पार्टी की केंद्रीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों, राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पदाधिकारी आदि शामिल हुए। लोकसभा चुनाव के बाद बसपा की राष्ट्रीय स्तर पर यह पहली बैठक थी। इस मीटिंग में मायावती ने कार्यकर्ताओं को चेताया और कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र की मौजूदा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार किसी भी वक्त अस्थिर हो सकती है लिहाजा पार्टी कार्यकर्ता पूरे देश में अपने मिशन से जुड़े लोगों को आगे बढाकर बसपा के जनाधार को युद्धस्तर पर बढ़ाएं।

राजग सरकार पूर्ण स्थिर नहीं
बैठक में मायावती ने कहा कि वर्तमान में केंद्र की भाजपा एवं उसकी राजग सरकार पूर्ण रूप से स्थिर नहीं है। उसके कभी भी अस्थिर होने की स्थिति बन सकती है। ऐसे में पार्टी के लोगों को पूरे देश में संगठन में मिशनरी लोगों को आगे करके पार्टी के जनाधार को युद्धस्तर पर बढ़ाना है, ताकि हर स्तर पर पार्टी मजबूत हो सके। बसपा प्रमुख ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों ने संविधान बचाने तथा अन्य मुद्दों को लेकर गलत प्रचार करके मतदाताओं को गुमराह किया। इससे पार्टी को जबरदस्त नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि चुनाव में खासकर गरीब और कमजोर वर्गों के लोग किसी न किसी मुद्दे को लेकर गुमराह हो जाते हैं और अपनी ‘एक मात्र हितैषी’ पार्टी बहुजन समाज पार्टी को नुकसान पहुंचाकर उनका ही शोषण करने वाली पार्टी को सत्तासीन करा देते हैं। यह कतई उचित नहीं है। उन्हें बार-बार गुमराह होने की अपनी आदत छोड़नी होगी।
मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना
मायावती ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा राज में संविधान को खतरा बताने वाली कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस कांग्रेस ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को भारतीय संविधान सभा में आने से रोकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए थे, वह उनके द्वारा बनाए गए संविधान को बचाने की बात कैसे कर सकती है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आरक्षण तथा अन्य जरूरी मुद्दों पर जब बाबा साहेब की बात नहीं मानी, तब उन्होंने हताश होकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कानून मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ बसपा प्रमुख ने बहुजन समाज के वर्गों को एकजुट होकर अपनी अलग से राजनीतिक पार्टी बनाकर केंद्र और राज्यों की सत्ता भी अपने हाथों में लेने की सलाह दी थी ताकि वे संविधान में दिए गए कानूनी अधिकारों का पूरा लाभ ले सकें।

पार्टी को मजबूत करने के दिए निर्देश
मायावती ने निकट भविष्य में देश के कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी को हर स्तर पर मजबूत बनाने की हिदायत दी। साथ ही देश के वर्तमान राजनैतिक हालात पर भी चर्चा करते हुए पार्टी के लोगों को सचेत और हमेशा तैयार रहने के लिए भी कहा।

आकाश आनंद को फिर दिया मौका
मायावती ने आकाश आनंद को भी पूरी परिपक्वता के साथ पार्टी में कार्य करने के लिए फिर से मौका दिया है। उन्होंने कहा कि आकाश पूर्व की तरह ही पार्टी में अपने सभी पदों पर बने रहेंगे। यानि पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर के साथ-साथ मेरे एकमात्र उत्तराधिकारी भी बने रहेंगे। 

Also Read

सीएम ने सख्ती से स्ट्रीट वेंडर व्यवस्था लागू करने के दिए निर्देश, जल्द बनाई जाएगी नियामवली

5 Jul 2024 09:41 AM

लखनऊ यूपी के शहरों में खत्म होगी पार्किंग की समस्या : सीएम ने सख्ती से स्ट्रीट वेंडर व्यवस्था लागू करने के दिए निर्देश, जल्द बनाई जाएगी नियामवली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर विकास विभाग को इस संबंध में विस्तृत अध्ययन करने और उचित नियम बनाने का निर्देश दिया है। यह नियमावली अनाधिकृत पार्किंग पर कड़ी कार्रवाई... और पढ़ें