बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया बड़ा ऐलान : सपा-कांग्रेस से कभी गठबंधन नहीं, अंबेडकर की उपेक्षा का लगाया आरोप

सपा-कांग्रेस से कभी गठबंधन नहीं, अंबेडकर की उपेक्षा का लगाया आरोप
UPT | बसपा सुप्रीमो मायावती

Aug 26, 2024 02:04

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने रविवार को ऐलान किया है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से किसी भी चुनाव में गठबंधन नहीं करेंगे। मायावती ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सपा और कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कांशीराम के देहांत पर राजकीय अथवा राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं किया था।

Aug 26, 2024 02:04

Short Highlights
  • कांग्रेस और सपा से कभी नहीं होगा गठबंधन
  • मायावती ने कहा कि बसपा अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी
  • कांग्रेस को माफ नहीं करेंगे बाबासाहेब के अनुयायी
Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने रविवार को ऐलान किया है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से किसी भी चुनाव में गठबंधन नहीं करेंगे। मायावती ने कांग्रेस और सपा पर बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की उपेक्षा का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने कभी भी उन्हें जीते जी या मरणोपरांत भी भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया। मायावती ने कहा कि बसपा अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। 
 
मायावती का कांग्रेस और सपा पर हमला
मायावती ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सपा और कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कांशीराम के देहांत पर राजकीय अथवा राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं किया था। मायावती ने कहा कि इनकी ऐसी दोगली सोच, चाल, चरित्र से जरूर सजग रहें। उन्होंने सवाल उठाया कि कांग्रेस ने इतने साल सत्ता में रहने के बाद भी जाति जनगणना क्यों नहीं कराई? मायावती ने कहा कि बसपा अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी।
  कांग्रेस और सपा से कभी नहीं होगा गठबंधन
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने रविवार सुबह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'सपा व कांग्रेस जैसी इन आरक्षण विरोधी पार्टियों के साथ अब किसी भी चुनाव में इनसे कोई गठबंधन आदि करना क्या एससी, एसटी व ओबीसी वर्गों के हित में उचित होगा? यह कतई नहीं होगा, ऐसे में अब इनको खुद अपने दम पर खड़े होना है।' मायावती ने साफ कर दिया है कि बसपा कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों के साथ कभी गठबंधन नहीं करेगी।

राहुल गांधी के आरक्षण वादे पर मायावती का पलटवार 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को प्रयागराज पहुंचे और 'संविधान का सम्मान और उसकी रक्षा' कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, '90 प्रतिशत लोग सिस्टम के बाहर बैठे हैं और उनकी भागीदारी के बिना देश नहीं चल सकता और इसके लिए 50 प्रतिशत आरक्षण का बैरियड़ उखाड़ फेकेंगे। इस पर मायावती ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में जातीय जनगणना क्यों नहीं की,  अब इसकी बात कर रहे हैं, जवाब दें? जबकि बीएसपी इसके हमेशा ही पक्षधर रही है।

कांग्रेस को माफ नहीं करेंगे बाबासाहेब के अनुयायी
मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संविधान के मुख्य निर्माता बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को उनके जीते-जी व देहांत के बाद भी भारतरत्न की उपाधि से सम्मानित नहीं किया, जिसे बाबा साहेब के अनुयायी कभी माफ नहीं करेंगे। मायावती ने यह बयान कांग्रेस के प्रयागराज में आयोजित संविधान सम्मान समारोह के एक दिन बाद दिया है। 

Also Read

नगर निगम गृहकर नामांतरण शुल्क में करेगा कटौती, करना होगा इतना भुगतान

13 Sep 2024 11:58 AM

लखनऊ लखनऊवासियों को बड़ी राहत : नगर निगम गृहकर नामांतरण शुल्क में करेगा कटौती, करना होगा इतना भुगतान

नगर निगम व्यापारिक समुदाय के हितों को ध्यान में रखते हुए 30 प्रकार के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के लाइसेंस शुल्क में प्रस्तावित वृद्धि के निर्णय को स्थगित करने पर विचार कर रहा है। और पढ़ें