Lucknow News : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष ने की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष ने की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
UPT | लखनऊ में बैठक को संबोधित करते मौलाना खालिद सैफ उल्लाह रहमानी

Oct 28, 2024 17:07

देश में मुसलमानों के सबसे बड़े संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना सैफ उल्लाह रहमानी ने सोमवार को लखनऊ में मुस्लिम समाज के संभ्रांत लोगों के साथ बैठक की। इस बैठक में मौलाना ने मुस्लिम समाज के मामलों पर अहम व्यक्तियों से उनके सुझाव लिए।

Oct 28, 2024 17:07

Lucknow News : इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया फरंगी महल लखनऊ में ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना खालिद सैफ उल्लाह रहमानी की अध्यक्षता में शहर के अहम व्यक्तियों के साथ सुझावी बैठक हुई। बैठक में उलमा, अधिवक्ता, माहिरीने तालीम और समाजी कार्यकर्ताओं ने शिरकत की और मुसलमानों से जुड़े मामलों पर चर्चा की।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का लखनऊ शहर से बहुत गहरा संबंध 
​​​​बोर्ड के अध्यक्ष ने सबके सुझाव को गौर से सुना और कहा कि शरीअत की हिफाजत में उलमा-ए-फरंगी महल की बहुत अहम् सेवायें रही हैं। जिनको न केवल देश बल्कि पूरी दुनिया के उलमा मानते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का लखनऊ शहर से बहुत गहरा संबंध रहा है। यह सिलसिला आज भी कायम है। मौलाना रहमानी ने बोर्ड के मकसद और उद्देश्यों पर राशनी डालते हुए कहा कि बोर्ड की स्थापना का मकसद शरीअत की हिफाजत और इत्तिहादे उम्मत है। उन्होंने कहा कि इन मकसद के उसूल में बोर्ड के तमाम जिम्मेदार काम कर रहे हैं। मौलाना ने कहा कि बोर्ड की सबसे बड़ी उपलब्धि ये है कि इसमें तमाम मसलक और मुसलमानों की तमाम अहम संस्थानों व संगठनों का पूरा पूरा सहयोग प्राप्त है। बैठक को संबोधित करते हुए बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि बोर्ड अपने मकसद को पाने के लिए दारूल कजा कमेटी, इस्लाह-ए-मुआशरा कमेटी, तहफीम-ए-शरीअत कमेटी और लीगल सेल कायम किए है, जो पूरे देश में अपनी सेवाओं को अंजाम दे रहे हैं।



दारुल उलूम नदवा के सचिव भी बैठक में रहे मौजूद
मौलाना जाफर मसऊद हसनी नदवी ने बैठक में कहा कि हम सब को इस बात पर गौरव है कि हिन्दुस्तान के मुसलमानों को बोर्ड पर पूरा भरोसा है और यह बात भी काबिले इत्त्मिान है कि हजरत मौलाना खालिद सैफ उल्लाह रहमानी की अध्यक्षता में बोर्ड शरीअत की हिफाजत के अपने कर्तव्य को अच्छी तरह से अंजाम देने की कोशिश कर रहा है। मौलाना खालिद रशीद फरगी महली ने इस अवसर पर कहा कि बोर्ड की दारूल कजा की तहरीक को और सक्रीय करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के मध्य जागरूकता पैदा करना बहुत जरूरी है कि अपने घरेलू मामले के हल के लिए दारूल कजा से संपर्क करें।

मुस्लिम समाज के संभ्रांत लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर नदवतुल उलमा लखनऊ के सचिव मौलाना जाफर मसऊद हसनी नदवी, इस्लामिक सेन्टर के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली के साथ मुईद अहमद, मोहम्मद खालिद, डॉ. अजीज खां, शेख सऊद रईस एडवोकेट, मो. असलम एडवोकेट, डॉ. फैज वारसी, मौलाना सुफयान निजामी सहित शहर के कई लोग मौजूद रहे।

Also Read

लखनऊ में 1.5 लाख सोलर रूफटॉप स्थापना का लक्ष्य, ऊर्जा आत्मनिर्भरता में होगी सहायक

28 Oct 2024 09:41 PM

लखनऊ पीएम सूर्य घर योजना : लखनऊ में 1.5 लाख सोलर रूफटॉप स्थापना का लक्ष्य, ऊर्जा आत्मनिर्भरता में होगी सहायक

राजधानी लखनऊ में स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन और पर्यावरण संरक्षण के लिए "पीएम सूर्य घर योजना" के तहत 1.5 लाख सोलर रूफटॉप लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। और पढ़ें