Lok Sabha Election 2024:  नगीना लोकसभा सीट से चंद्रशेखर आजाद ने ठोकी चुनावी ताल, क्या सपा से गठबंधन में मिलेगी चंद्रशेखर आजाद को सीट?

 नगीना लोकसभा सीट से चंद्रशेखर आजाद ने ठोकी चुनावी ताल, क्या सपा से गठबंधन में मिलेगी चंद्रशेखर आजाद को सीट?
UPT | चंद्रशेखर आजाद

Mar 12, 2024 15:10

दरअसल आसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद का कहना है की मैं गरीबों की आवाज हूं और ये आवाज अगर संसद में पहुंच गई तो उनकी आवाज देश में मजबूती से गूंजेगी...

Mar 12, 2024 15:10

Short Highlights
  • चंद्रशेखर आजाद नगीना लोकसभा चुनाव हर हाल में लड़ेंगे।
  • गरीबों की आवाज हूं, जान भी चली गई तो चिंता नहीं
  • क्या सपा से गठबंधन में मिलेगी चंद्रशेखर आजाद को सीट?
     
UP Loksabha Election 2024 : 15 मार्च का दिन भीम आर्मी अध्यक्ष चनद्रशेखर के लिए बेहद खास है। इस दिन कांशीराम की जयंती है। इसी के साथ ही आजाद समाज पार्टी का चौथा स्थापना दिवस भी है। 15 मार्च को नगीना के हिंदू कॉलेज मैदान में चंद्रशेखर आजाद विशाल जनसभा करने जा रहे हैं। जिसकी तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं। इस जनसभा को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकी जा रही है। भीम आर्मी की टीम गांव गली हर जगह जा रही हैं। इस जनसभा पर सबकी नजरें टिकी हैं। क्योकि कार्यक्रम के दिन बहुत दिन लगनी वाली भीड़ बहुत सी कहानियां साफ कर देंगी। 

चंद्रशेखर आजाद नगीना लोकसभा चुनाव हर हाल में लड़ेंगे।
 बता दें की चंद्रशेखर आजाद ने नगीना लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोक दी है। इस विशाल जनसभा के जो पैंफलेट गांव मोहले बांटे जा रहें हैं या पोस्टर लगाए जा रहें हैं, उन पर चंद्रशेखर आजाद को लोकसभा प्रत्याशी नगीना लिखा गया है। इन सब का साफ़ तौर पर एक ही अर्थ निकलता है की चंद्रशेखर आजाद नगीना लोकसभा चुनाव हर हाल में लड़ेंगे। अब तक 10 हजार से ज्यादा वॉल पेंटिंग भी की जा चुकी हैं। हर क्षेत्र में भीम आर्मी और आसपा की टीम दौरा कर लोगों से बातचीत कर चुनाव पर चर्चा भी कर चुकी है। 

 गरीबों की आवाज हूं, जान भी चली गई तो चिंता नहीं
दरअसल आसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद का कहना है की मैं गरीबों की आवाज हूं और ये आवाज अगर संसद में पहुंच गई तो उनकी आवाज देश में मजबूती से गूंजेगी। नगीना से ही लोकसभा चुनाव लडूंगा और अपने चुनाव चिन्ह के सिंबल पर लडूंगा। नगीना की जनता के प्यार और भरोसे ने इतना मजबूत बना दिया कि अब किसी से मुकाबला ही नहीं लगता। मेरा मकसद गरीब और कमजोर को उसका हक दिलाना और इसलिए जो भी लड़ाई लड़नी होगी मजबूती से लडूंगा चाहे जान भी चली जाए। 

क्या सपा से गठबंधन में मिलेगी चंद्रशेखर आजाद को सीट?
ऐसे में यह सवाल जरूर उठता है की नगीना लोकसभा सीट पर क्या अखिलेश और चंद्रशेखर आजाद के बीच क्या गठबंधन हो पाएगा ? क्या नगीना सीट अखिलेश चंद्रशेखर के लिए छोड़ेंगे? फ़िलहाल यह साफ़ नहीं हुआ है की अखिलेश यादव से गठबंधन में ये सीट चंद्रशेखर को मिलेगी या नहीं। लेकिन ये बात स्पष्ट है कि चंद्रशेखर आजाद नगीना से लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेंगे। बता दें कि बीजेपी नहटौर विधानसभा से तीन बार के विधायक ओम कुमार को यहां से प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, जबकि सपा और बसपा की तरफ से अभी भी प्रत्याशी का एलान नहीं हुआ है। फिलहाल यहां से बसपा के गिरीश चंद सांसद हैं।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें