Lucknow News : मुख्य सचिव ने किया टाटा मोटर्स का 9 लाखवां वाहन लांच, बोले महिला सशक्तिकरण को मिल रहा बढ़ावा

मुख्य सचिव ने किया टाटा मोटर्स का 9 लाखवां वाहन लांच, बोले महिला सशक्तिकरण को मिल रहा बढ़ावा
UPT | मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा

May 04, 2024 19:40

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने शनिवार को टाटा मोटर्स के टाटा टेल्को प्लांट से 9 लाखवें वाहन को किया लॉन्च, कहा टाटा मोटर्स महिला सशक्तिकरण को दे रहा बढ़ावा...

May 04, 2024 19:40

Lucknow : लखनऊ के देवा रोड स्थित टाटा मोटर्स लिमिटेड के टाटा टेल्को प्लांट में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने टाटा मोटर्स के 9 लाखवें में वाहन को किया लॉन्च कार्यक्रम में टाटा मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट एवं मुख्य ऑपरेशन विशाल बादशाह शाहिद अन्य लोग रहे मौजूद।

9 लाखवां वाहन हुआ लांच- देश की सबसे बड़ी कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने लखनऊ के देवा रोड स्थित टाटा टेल्को प्लांट से अपने 9 लाखवें वाहन को किया लांच। टाटा मोटर्स की इस ट्रक को लॉन्च करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा समेत टाटा कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। वहां लॉन्चिंग के बाद मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी है जो हर क्षेत्र में अपनी पहचान बने हुए हैं चाहे वह टाटा प्रोजेक्ट हो टाटा इंडस्ट्री या फिर टाटा कंसलटेंसी।

महिला सशक्तिकरण को मिल रहा बढ़ावा- बताते चलें वर्ष 2024 में टाटा के लखनऊ प्लांट में हुई भर्तियों में 22% से अधिक महिलाओं को नौकरी मिली जिस पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में महिलाओं की प्रगति के लिए माइलस्टोन सेट किया है। बताते चलें टाटा मोटर्स के लखनऊ प्लांट में महिला कर्मचारियों की संख्या अन्य किसी वाहन निर्माता कंपनी से अधिक है।

न्यू ग्रीन टेक्नोलॉजी पर चल रहा काम- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि टाटा मोटर्स और टाटा इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ-साथ हाइड्रोजन इंजन से चलने वाले वहां भी बना रहा है जो आने वाले 25 से 30 साल तक ऑटोमोबाइल सेक्टर में शून्य कार्बन उत्सर्जन करने के लक्ष्य को हासिल कर लेगा। उन्होंने कहा कि न्यू ग्रीन टेक्नोलॉजी मैन्युफैक्चरिंग पर निवेश करने की असीम संभावनाएं हैं टाटा मोटर्स अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ-साथ जलवायु परिवर्तन के खतरे के प्रति भी सजग है और उस दिशा में वैश्विक स्तर पर टाटा मोटर्स कम कर रहा है।

Also Read

वाइस चेयरपर्सन को पद से हटाया गया, सामने आई बड़ी वजह

7 Jul 2024 08:52 PM

लखनऊ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग में बड़ा एक्शन : वाइस चेयरपर्सन को पद से हटाया गया, सामने आई बड़ी वजह

दानिश आज़म वारसी को सोशल मीडिया विभाग के वाइस चेयरपर्सन पद से हटाया गया। यह निर्णय पंखुड़ी पाठक द्वारा लिया गया और उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने इसकी पुष्टि की। फैसला लोकसभा चुनाव के बाद की गई समीक्षा के आधार पर लिया गया। और पढ़ें