भाजपा कार्यसमिति : लोकसभा चुनाव के बाद उछल-कूद कर रहा विपक्ष, सीएम योगी बोले- कार्यकर्ताओं को बैकफुट में आने की जरूरत नहीं

लोकसभा चुनाव के बाद उछल-कूद कर रहा विपक्ष, सीएम योगी बोले- कार्यकर्ताओं को बैकफुट में आने की जरूरत नहीं
UPT | सीएम योगी ने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किया।

Jul 14, 2024 20:41

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले इसी मोहर्रम के समय में सड़कें खाली हो जाती थी, सुनी हो जाती थी। आज मोहर्रम आयोजित हो रहा है इसका पता भी नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा की ताजिया के नाम पर घर तोड़े जाते थे, पीपल के पेड़ काटे जाते थे, सड़कों के तार हटाए जाते थे, आज कहा जाता है कि किसी गरीब की झोपड़ी नहीं हटेगी।

Jul 14, 2024 20:41

Short Highlights
  • सीएम बोले- इस चुनाव में जाति के नाम पर विभाजित करने का हुआ पाप, सावधान रहने की जरूरत
  • सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव होकर अफवाहों का तत्काल करें खंडन 
  • अति आत्मविश्वास ने पहुंचाई हमारी अपेक्षाओं पर चोट
  • भाजपा ने किया बाबा साहब और दलित चिंतकों का सबसे ज्यादा सम्मान 
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में विपक्ष को आईना दिखाया। उन्होंने भाजपा सरकार से पहले यूपी में कुशासन और पक्षपात का जिक्र किया और कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में दलितों, पिछड़ों के साथ भेदभाव किया गया। उन्होंने अफवाह और भ्रम की स्थिति बनाकर माहौल को खराब करने का भी आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद विपक्ष के उछल कूदने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को बैकफुट में जाने की जरूत नहीं है। उपचुनाव के लिए अभी तैयारी की जाए।

विपक्ष को उसकी ​वास्तविक स्थिति पर पहुंचाने का किया काम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद यह पहले कार्य समिति की बैठक है। इसमें कई अहम चर्चा हुई है। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में 2014, 2019 और 2022 में भारी सफलता प्राप्त करते हुए विपक्ष को उसकी वास्तविक स्थिति पर पहुंचने का काम किया और लगातार उस पर यह दबाव बनाए रखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई संदेह नहीं​ कि 2014, 2017 और 2022 में जितना मत प्रतिशत भाजपा के पक्ष में था, 2024 में भी सभी कार्यकर्ताओं के संघर्ष से प्रयास से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा उतना वोट पाने में सफल रही है। 

अति आत्मविश्वास के कारण भुगतना पड़ा खामियाजा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लेकिन, जैसा मतों की शिफ्टिंग होती है और कहीं पर जब हम लोग यह मानकर चलते हैं कि अति आत्मविश्वास में कि हम तो जीत ही रहे हैं तो स्वाभाविक रूप से वहां पर कहीं ना कहीं हमें खामियाजा भुगतना पड़ता है। उन्होंने कहा कि उसी अति आत्मविश्वास ने कहीं ना कहीं हम लोगों को चोट पहुंचाने का काम किया है और इसी वजह से हम उस विश्वास और अपेक्षाओं पर खरा उतरने में सफल नहीं हो पाए। इसी वजह से जो विपक्ष चुनाव के पहले हिम्मत हार कर बैठ गया था, वह आज फिर से उछल-कूद करने का काम कर रहा है। 

गुंडों के लिए सरकार का माफिया मुक्त का अभियान 
मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान विपक्ष उछल कूद कर रहा था। चुनाव के तत्काल बाद उसके लोग कैसे मारपीट पर उतारू हो गए थे। तब हर कार्यकर्ता इस बात को सोचता था कि वास्तव में हमारी सरकार का माफिया मुक्त का अभियान इन्हीं गुंडों के लिए है। उन्होंने कह कि उत्तर प्रदेश को आप सब के सहयोग से आज माफिया मुक्त करने में हमें सफलता प्राप्त हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि माफिया मुक्त उत्तर प्रदेश के साथ हमारा राम मंदिर का 500 वर्षों का संघर्ष समाप्त हुआ है। 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने विपक्ष में उठाए जनता के मुद्दे
उन्होंने कहा कि दुनिया भर के सनातन धर्मावलंबी जिन आकांक्षाओं के साथ जी रहे थे, उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार ने खरा उतर करने का काम किया है। इसकी वजह से अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर निर्माण हुआ और रामलला वहां विराजमान हुए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता को किसी भी स्थिति में बैकफुट में आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अपने काम किया है। आप विपक्ष में थे, तो जनता के मुद्दों को लेकर लड़ते थे। आज जब सरकार में है तो उत्तर प्रदेश के अंदर सुरक्षा का यह वातावरण आपको देखने को मिल रहा है। 

मोहर्रम के समय में खाली हो जाती थीं सड़कें
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले इसी मोहर्रम के समय में सड़कें खाली हो जाती थी, सुनी हो जाती थी। आज मोहर्रम आयोजित हो रहा है इसका पता भी नहीं लग रहा है। उन्होंने कहा की ताजिया के नाम पर घर तोड़े जाते थे, पीपल के पेड़ काटे जाते थे, सड़कों के तार हटाए जाते थे, आज कहा जाता है कि किसी गरीब की झोपड़ी नहीं हटेगी। आज कहा जाता है कोई तार नहीं हटेगा। सरकार जो नियम बनाएगी, उसके अंतर्गत पर्व और त्योहार मनाना होगा। ऐसा नहीं करना है तो अपने घर बैठ जाओ, पर मनमानापन नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि विधि का शासन कैसा होना चाहिए, सुशासन कैसा होना चाहिए यह भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने देश के अंदर करके दिखाया है।

एक बार फिर प्रदेश में भाजपा का लहराना है परचम 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में 10 सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव और 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए सभी को अभी से सक्रिय होना होगा। लोकसभा और राज्यसभा सांसद के साथ ही सभी विधायक, एमएलसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, ब्लॉक प्रमुख, चेयरमैन और पार्षद सभी लोग आज से ही 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। हमें एक बार फिर प्रदेश में भाजपा का परचम लहराना है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव होना होगा और किसी भी प्रकार की अफवाहों का तत्काल खंडन करना होगा। 

जाति, मत, मजहब के नाम पर नहीं करते भेदभाव 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जाति, मत, मजहब के नाम पर भेदभाव नहीं करते। 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन किसी की जाति, धर्म देखकर नहीं मिल रहा। कोरोना काल में भी भूख से मौत और आत्महत्या नहीं होने दिया गया। उस कालखंड में भी हमारे कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किये बगैर लगातार कार्य करते रहे। जिस कोरोना के सामने दुनिया की बड़ी-बड़ी ताकतें नतमस्तक हो गई, उसे पीएम मोदी के नेतृत्व में समाप्त करने का कार्य हम सबने मिलकर किया। सीएम योगी ने इंसेफेलाइटिस का मामला सामने रखते हुए कहा कि जब जेपी नड्डा देश के स्वास्थ्य मंत्री बने थे तब मैं एक सांसद के नाते उनसे मिला था। इंसेफेलाइटिस को हमारी सरकार ने प्राथमिकता पर रखा और 40 साल से ज्यादा समय से पूर्वांचल में आतंक मचाने वाली इस बीमारी को हमने जड़ से समाप्त कर दिया। आज गोरखपुर में एम्स शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि यूपी में कभी इन्फ्रास्ट्रक्चर कल्पना थी, आज कहीं जाइए आपको फोरलेन कनेक्टिविटी मिलेगी। 

समाजवादियों ने राम, कृष्ण और शिव की परंपरा को किया लहुलुहान 
सीएम योगी ने कहा कि हमने बुंदेलखंड को डकैत मुक्त बनाने का संकल्प लिया था जो कि पूरा हो चुका है। प्रदेश माफिया मुक्त हो चुका है। उन्होंने डॉ. लोहिया को याद करते हुए कहा कि लोहिया जी ने कहा था कि जब तक भारत में राम, कृष्ण और शिव की पूजा होगी भाारत को कोई समाप्त नहीं कर सकता। मगर इन समाजवादियों ने राम, कृष्ण और शिव की परंपरा को लहुलुहान किया था। सीएम योगी ने कहा कि जब प्रयागराज में राजू पाल और उमेश पाल की हत्या होती है, तब क्या ये लोग पिछड़ी जाति के नहीं थे। कृष्णानंद राय के साथ रमेश पटेल और रमेश यादव भी मौत के घाट उतार दिये गये, क्या ये पिछड़ी जातियों के नहीं थे। आज माफिया के लिए फातिहा पढ़ने वाले फिर से चिल्ला-चिल्ला कर चुनौती देने की स्थिति में आ गये हैं। 

सपा ने दलित चिंतकों और महापुरुषों का किया अपमान 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कन्नौज के मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर था। सपा के तत्कालीन मुख्यमंत्री ने उसका नाम बदल दिया। हमारी सरकार आने के बाद हमने फिर से बाबा साहब के नाम पर विश्वविद्यालय का नामकरण किया। समाजवादी पार्टी हमेशा से दलित चिंतकों और महापुरुषों का अपमान करती रही है। इन लोगों ने अनुसूचित जाति के आरक्षण में सेंध लगाने का कार्य किया। एससी के स्कॉलरशिप को रोकने का काम किया। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी ने बाबा साहब के पंच तीर्थ बनाए गये। संविधान को सिर माथे रखकर नई संसद में स्थापित किया। भाजपा संविधान को सर्वोच्च सम्मान देने वाली पार्टी है। मगर अफवाह और भ्रम फैलाकर माहौल खराब करने का प्रयास किया गया। 

सोशल मीडिया पर षड्यंत्र के साथ विरोधी ताकतें हुईं सफल
सीएम योगी ने कहा कि दुनिया जानती है कि हमारा समाज बिखरा होगा तो आसानी से शिकार हो जाएगा, मगर एकजुट होगा तो बड़ी-बड़ी ताकतें भी इसके सामने धराशाई हो जाएंगी। जाति के नाम पर विभाजित और शक्ति को छिन्न-भिन्न करने का जो पाप इस चुनाव में हुआ है, हमें इससे सतर्क और सावधान होना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करना होगा। इसी सोशल मीडिया का उपयोग करके षड्यंत्र के साथ विरोधी ताकतें और विदेशी लगे थे, जिसमें वो सफल हो गये। हम राष्ट्रवादी मिशन वाले लोग हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं को ये देखना होगा कि सोशल मीडिया पर क्या चल रहा है। हमें अफवाहों का तत्काल खंडन करना होगा। अनुसूचित जाति के महापुरुषों के बारे में भाजपा के विचारों को सबके सामने लाना होगा। 2019 में हमने इसी प्रदेश में सबसे बड़े गठबंधन को धराशाई किया था। 

एक-एक व्यक्ति को जुटना जरूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने नगर निकाय चुनाव में सभी 17 मेयर सीटें जीतीं, सर्वाधिक नगर निकायों की सीट हम जीते। प्रदेश में सर्वाधिक चेयरमैन और पार्षद हमारे हैं। आजमगढ़ और रामपुर के उपचुनाव में हमने जीत दर्ज की। आने वाले सभी 10 विधानसभाओं के उपचुनाव में भी भाजपा का परचम लहराएगा। इसके लिए हमें अभी से जुट जाना है। यही हमारा संकल्प आज से होना चाहिए। जिले में मेयर से लेकर पार्षद तक हमारा है। एक-एक व्यक्ति को जुटना होगा, ब्लॉक प्रमुख, चेयरमैन, महापौर, जिला पंचायत सदस्य, विधायक, एमएलसी, राज्यसभा सांसद और लोकसभा सांसद को मिलकर संकल्प को पूरा करना है। जिन लोगों को आज उछल कूद करने का अवसर मिला है, वो दोबारा उछल कूद नहीं कर पाएंगे। 

Also Read

मिस इंडिया की लिस्ट में दलित, आदिवासी और ओबीसी नहीं, बीजेपी ने किया पलटवार

25 Aug 2024 02:36 PM

लखनऊ राहुल गांधी का विवादास्पद बयान : मिस इंडिया की लिस्ट में दलित, आदिवासी और ओबीसी नहीं, बीजेपी ने किया पलटवार

'संविधान सम्मान सम्मेलन' कार्यक्रम के दौरान उन्होंने दावा किया कि मिस इंडिया प्रतियोगिता की विजेताओं की सूची में कोई भी दलित, आदिवासी या अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) की महिला नहीं है... और पढ़ें