UP News: सीएम योगी ने कहा- राष्ट्रपति का अभिभाषण नए भारत की आकांक्षाओं की सिद्धि के संकल्पों से भरा

सीएम योगी ने कहा- राष्ट्रपति का अभिभाषण नए भारत की आकांक्षाओं की सिद्धि के संकल्पों से भरा
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Jun 27, 2024 21:40

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के संसद के दोनों सदनों में दिए गए संयुक्त अभिभाषण को प्रेरणादायक बताया है।

Jun 27, 2024 21:40

Short Highlights
  • सीएम योगी ने की राष्ट्रपति के अभिभाषण की प्रशंसा
  • सीएम योगी ने कहा-एनडीए ने किया देशवासियों के जीवन में नया सवेरा लाने का प्रयास
Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के संसद के दोनों सदनों में दिए गए संयुक्त अभिभाषण को प्रेरणादायक बताया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का अभिभाषण भारत की आकांक्षाओं की सिद्धि के संकल्पों से भरा हुआ है। 

एनडीए का देशवासियों के जीवन में नया सवेरा लाने का अद्भुत प्रयास
सीएम योगी ने एक्स पर लिखा, "राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा आज संसद के दोनों सदनों में दिया गया संयुक्त अभिभाषण 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' की दिशा में बढ़ चले 'नए भारत' की आकांक्षाओं और अभिलाषाओं की सिद्धि के संकल्पों से भरा है। उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में एनडीए की सरकार ने विकास व विरासत के मंत्र के साथ 140 करोड़ देश वासियों के जीवन में नया सवेरा लाने का अद्भुत प्रयास किया है। राष्ट्रपति के प्रेरक अभिभाषण के लिए उनका अभिनंदन।" 

राष्ट्रपति ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने सबसे पहले आम चुनाव के सफल आयोजन के लिए चुनाव आयोग को बधाई दी। दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने पूर्वोत्तर में हुई हिंसा से लेकर 1975 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा लगाई गई इमरजेंसी समेत कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी।

Also Read

डीजीपी बोले-पहले से ही नए कानून को लागू करने की तैयार कर ली गई थी पूरी

1 Jul 2024 10:17 PM

लखनऊ प्रदेश में तीन नए कानून लागू, बिना दिक्कत दर्ज होने लगी एफआईआर : डीजीपी बोले-पहले से ही नए कानून को लागू करने की तैयार कर ली गई थी पूरी

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में 1 जुलाई से लागू तीन नए कानून के तहत सबसे पहले अमरोहा और बरेली में एफआईआर दर्ज की गई। साथ ही वर्तमान में बिना किसी दिक्कत के सभी जगह एफआईआर दर्ज की जा रही है। और पढ़ें