यूपी में बनाए जाएंगे एक हजार फुटबॉल मैदान : सीएम योगी बोले- 825 विकासखंडों में बनेंगे मिनी स्टेडियम

सीएम योगी बोले- 825 विकासखंडों में बनेंगे मिनी स्टेडियम
UPT | यूपी में बनाए जाएंगे एक हजार फुटबॉल मैदान।

Sep 02, 2024 21:38

सरकार ओलंपिक, कॉमनवेल्थ, एशियाड और वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले पांच सौ से अधिक खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियां प्रदान कर चुकी है और यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी।

Sep 02, 2024 21:38

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मोहन बागान और ईस्ट बंगाल फुटबॉल मैच का शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने यूपी मेें खेल के मैदान और मिनी स्टेडियम की संख्या बढ़ाए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दस साल में भारत में खेल और खेल गतिविधियों में वृद्धि हुई है। खेलो इंडिया अभियान ने खेलों को एक नई दिशा दी है। यूपी ने इस दिशा में आगे बढ़कर योगदान दिया है। सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश में 57 हजार ग्राम पंचायतों में खेल के मैदानों का निर्माण किया जा रहा है। 825 विकासखंडों में मिनी स्टेडियम और 75 जिलों में स्टेडियम बनाने का काम प्रगति पर है। भारतीय फुटबॉल संघ की जरुरतों को को पूरा करने के लिए प्रदेश में एक हजार फुटबॉल के मैदान विकसित किए जाएंगे।

खिलाड़ियों को मिली सरकारी नौकरियां  
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ओलंपिक, कॉमनवेल्थ, एशियाड और वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले पांच सौ से अधिक खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियां प्रदान कर चुकी है और यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। सीएम ने यह भी बताया कि पेरिस ओलंपिक में उत्तर प्रदेश के हॉकी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हॉकी खिलाड़ी ललित कुमार उपाध्याय को पिछले वर्ष यूपी पुलिस में डिप्टी एसपी के पद पर नियुक्त किया गया था। अब हॉकी खिलाड़ी राज कुमार पाल को भी इसी पद पर नियुक्त किया जा रहा है।

मोहन बागान पेनाल्टी शूटआउट में जीता
भारतीय फुटबॉल की दो दिग्गज टीमों की आज भिड़ंत हुई। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच फुटबाल मैच खेला गया। मोहन बागान ने ईस्ट बंगाल को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हरा दिया है। 90 मिनट के खेल में दोनों टीमें 1-1 गोल के बराबरी पर रहीं।

Also Read

इंस्पेक्टर की बस में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हार्ट अटैक का संदेह

15 Sep 2024 12:34 PM

लखनऊ Lucknow News : इंस्पेक्टर की बस में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हार्ट अटैक का संदेह

राजधानी के जिला न्यायालय के सुरक्षा प्रभारी इंस्पेक्टर अनुराग शर्मा (32) की बस यात्रा के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह  लखनऊ से प्रयागराज के लिए बस से यात्रा कर रहे थे। और पढ़ें