सीएम योगी प्रधानमंत्री से कर सकते हैं मुलाकात : यूपी भाजपा में जारी आंतरिक कलह को लेकर हो सकती है चर्चा 

यूपी भाजपा में जारी आंतरिक कलह को लेकर हो सकती है चर्चा 
UPT | पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ।

Jul 22, 2024 23:41

पार्टी सूत्रों के मुताबिक नीति आयोग की बैठक के बाद सीएम योगी की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात संभव है। सीएम की पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात हो सकती है।

Jul 22, 2024 23:41

Lucknow News : लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद से ही उत्तर प्रदेश भाजपा में आंतरिक कलह शुरू हो गई है। इसी को लेकर 27 जुलाई को पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व अहम बैठक कर सकता है। इस दिन प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शिरकत करने दिल्ली आएंगे। इसी दिन उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक हो सकती है। गौरतलब है कि बीते हफ्ते केंद्रीय नेतृत्व की प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य से मुलाकात हो चुकी है।

शीर्ष नेताओं ने बुरे प्रदर्शन का लिया है फीडबैक
इन मुलाकातों के दौरान शीर्ष नेतृत्व ने आम चुनाव में पार्टी के बुरे प्रदर्शन का फीड बैक लिया था। चौधरी ने हार संबंधी कारणों से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी को अवगत कराने के बाद गृहमंत्री शाह के साथ बैठक की थी। इससे पहले संगठन महासचिव बीएल संतोष पार्टी के औसत प्रदर्शन पर अपनी रिपोर्ट शीर्ष नेतृत्व को सौंप चुके हैं।

शीर्ष नेतृत्व से होगी सीएम योगी की मुलाकात
पार्टी सूत्रों के मुताबिक नीति आयोग की बैठक के बाद सीएम योगी की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात संभव है। सीएम की पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात हो सकती है। इन मुलाकातों में भी हार की समीक्षा के साथ भविष्य की रणनीति पर चर्चा का अनुमान लगाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस चुनाव राज्य विधानसभा की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी गंभीर चर्चा हो सकती है।

सरकार की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में पार्टी के सहयोगी दलों के साथ अपने भी सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। बीते दिनों पार्टी विधायक फतेह बहादुर सिंह और सहयोगी निषाद पार्टी के विधायक श्रवण निषाद ने खुद की हत्या की साजिश रचे जाने का आरोप लगाया है। इससे पहले अपना दल एस की अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने नियुक्तियों में नॉट फाउंड सुटेबल की आड़ में आरक्षित वर्ग को नौकरी से वंचित करने का आरोप लगाया था। इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कार्मिक विभाग के अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी को पत्र लिख कर संविदा और आउट सोर्सिंग से हुई नियुक्तियों में आरक्षण नियमों के पालन की जानकारी मांगी है।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें