Lucknow News : सीएम योगी बोले-नालंदा विश्वविद्यालय का आधुनिक स्वरूप भारतीय शिक्षा-संस्कृति के उद्भव का अमृतकाल

सीएम योगी बोले-नालंदा विश्वविद्यालय का आधुनिक स्वरूप भारतीय शिक्षा-संस्कृति के उद्भव का अमृतकाल
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Jun 20, 2024 01:28

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन किए जाने पर देशवासियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। उद्घाटन में 17 देशों के राजदूत शामिल हुए।

Jun 20, 2024 01:28

Short Highlights
  • पीएम मोदी ने किया नालंदा विवि के नए कैंपस का उद्घाटन
  • विश्वविद्यालय का नया कैंपस कई मायनों में खास 
  • उद्घाटन में 17 देशों के राजदूत हुए शामिल
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन किए जाने पर देशवासियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने नालंदा विश्वविद्यालय के इस आधुनिक स्वरूप को शिक्षा जगत में भारत के पुरातन गौरव को पुनः स्थापित करने वाला और भारतीय शिक्षा और संस्कृति के उद्भव का 'अमृतकाल'करार दिया है।

प्रधानमंत्री का जताया आभार 
सीएम योगी ने बुधवार को 'एक्स' पर लिखा,"बिहार में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन प्रधानमंत्री की भारत के की सांस्कृतिक विरासतों के संरक्षण और शैक्षिक उन्नयन के प्रति प्रतिबद्धता का जीवंत प्रमाण है। भारत की अतुल्य मेधा, अपरिमित ज्ञान, उत्कृष्ट शिक्षा और समृद्ध संस्कृति के गौरवशाली अतीत और विरासत को संजोए नालंदा विश्वविद्यालय का यह आधुनिक स्वरूप शिक्षा जगत के मानचित्र पर भारत के पुरातन गौरव को पुनर्स्थापित करेगा। यह भारतीय शिक्षा और संस्कृति के उद्भव का 'अमृतकाल' है। देश वासियों को बधाई एवं आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री।  

नालंदा विश्वविद्यालय का नया कैंपस कई मायनों में खास 
भारत सरकार ने 17 देशों के सहयोग से राजगीर के पास नालंदा विश्वविद्यालय का नया कैंपस बनाया है। नालंदा यूनिवर्सिटी का नया कैंपस कई मायनों में खास है। इसमें परंपरा को बनाए रखते हुए छात्र-छात्राओं को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान की गई हैं। 

उद्घाटन में 17 देशों के राजदूत शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के राजगढ़ पहुंचकर नालंदा विश्वविद्यालय के नए कैंपस का उद्घाटन किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने यूनिवर्सिटी की धरोहर देखी। कार्यक्रम में विदेश मंत्री एस जयशंकर और आसियान देशों के प्रतिनिधियों समेत 17 देशों के राजदूत भी शामिल हुए। कार्यक्रम में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए। 

Also Read

सीआईडी सीरियल देखकर महिला ने रची थी लूटी की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

22 Oct 2024 10:27 PM

लखनऊ Lucknow Crime: सीआईडी सीरियल देखकर महिला ने रची थी लूटी की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

नगराम के लोधपुरवा में 15 अक्टूबर की देर रात घर में घुसकर किसान की बहू से जेवर लूटने की घटना जांच में फर्जी निकली। और पढ़ें