दलित युवक के परिवार से मिले अजय राय : बोले- पुलिस की पिटाई से गई अमन की जान, सरकार गरीबों पर कर रही अत्याचार

बोले- पुलिस की पिटाई से गई अमन की जान, सरकार गरीबों पर कर रही अत्याचार
UPT | कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय

Oct 14, 2024 13:08

पुलिस हिरासत में 26 वर्षीय अमित गौतम की मौत के बाद से ही पीड़ित परिवार के घर राजनीतिक दलों का तांता लगा हुआ है। सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पीड़ित परिवार के घर पहुंचे।

Oct 14, 2024 13:08

Lucknow News : विकास नगर में पुलिस हिरासत में 26 वर्षीय अमित गौतम की मौत के बाद से ही पीड़ित परिवार के घर राजनीतिक दलों का तांता लगा हुआ है। सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। उन्होंने परिवार को ढांढस बंधाया और भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा।   

गरीबों पर अत्याचार कर रही सरकार
अजय राय ने कहा कि यह सरकार गरीबों पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने कहा इस सरकार में अपराध और दंगों की बाढ़ आ गई है। खाकी के अत्याचारों से पूरा प्रदेश परेशान है। अजय राय ने अमन गौतम की मौत के मामले में पुलिस के द्वारा दिए गए बयानों को लेकर कहा की 26 साल का व्यक्ति जिसे कोई बीमारी नहीं थी अचानक उसे हार्ट अटैक कैसे आ सकता है। यह सब पुलिस-प्रशासन का अपने अपराधों को छुपाने का षड्यंत्र है। उन्होंने कहा कि पुलिस के अत्याचार की वजह से ही अमन गौतम की जान गई है। 



कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ खड़ी
अजय राय ने कहा कि दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और पीड़ित परिवार को जल्द न्याय दिया जाए। कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। यह मांगे पूरी नहीं होती हैं तो यह मान लिया जाएगा कि प्रदेश में हुई हत्याओं में सरकार भी शामिल है। 

ये नेता भी पहुंचे थे अमन के घर
आजाद समाज पार्टी के संस्थापक और नगीना से सांसद चंद्रशेखर रावण रविवार को अमन के परिवार से मिले थे। मोहनलालगंज से सपा सांसद आरके चौधरी, सपा नेता अनुराग भदौरिया भी मिलने पहुंचे थे। इस दौरान सांसद चंद्रशेखर ने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और परिजनों के लिए सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता मांगी थी।  

सीसीटीवी फुटेज से खुली पुलिस की पोल
विकासनगर थाना क्षेत्र के सेक्टर के आठ में दस अक्टूबर की रात अमन गौतम की पुलिस हिरासत में मौत से पहले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया। पुलिस का दावा है कि तबीयत खराब होने के कारण अमन की जान गई, लेकिन सीसीटीवी फुटेज इस दावे को चुनौती देता है। फुटेज में तीन पुलिस कर्मी दो युवकों को पकड़कर अपने साथ ले जाते दिख रहे हैं। इनमें अमन को पुलिस के साथ आराम से चलते हुए देखा जा सकता है। वहीं परिजनों का आरोप है कि अमन की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। जबकि पुलिस का कहना है कि अमन की जान हार्ट अटैक के कारण गई है, जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई है।

Also Read

प्रतिदिन 3.5 लाख किलो दुग्ध उत्पादन पर जोर : मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- पराग के दुग्ध उत्पादों की मार्केंटिग पर विशेष फोकस किया जाए

14 Oct 2024 05:19 PM

लखनऊ Lucknow News : प्रतिदिन 3.5 लाख किलो दुग्ध उत्पादन पर जोर : मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- पराग के दुग्ध उत्पादों की मार्केंटिग पर विशेष फोकस किया जाए

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने सोमवार को विधान भवन स्तिथ अपने कार्यालय कक्ष में दुग्ध से जुड़े मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक में विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे जिन्हें मंत्री ने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। और पढ़ें