Lucknow News : पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों ने निकाली बाइक रैली

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों ने निकाली बाइक रैली
UPT | मांगों को लेकर बाइक रैली निकालते शिक्षक।

Aug 09, 2024 22:51

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले जुटे शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाली समेत 23 सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को बाइक रैली निकाली। यह रैली क्वींस इंटर कॉलेज से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक निकाली गई।

Aug 09, 2024 22:51

Lucknow News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले जुटे शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाली समेत 23 सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को बाइक रैली निकाली। यह रैली क्वींस इंटर कॉलेज से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक निकाली गई। बाइक रैली से पहले कोषाध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने एकजुटता दिखाने की बात की।

शिक्षकों के सभी अधिकार छीन रही सरकार
महामंत्री नरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि सरकार शिक्षकों से धीरे-धीरे सभी अधिकार छीन रही है। दिन पर दिन उत्पीड़न के लिए नए-नए रास्ते बनाती जा रही है, लेकिन शिक्षकों के हित के लिए संगठन हमेशा खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली और कैशलेस इलाज शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए आवश्यक है। जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि तदर्थ शिक्षकों की सेवा बहाल कर अकारण रोके गए वेतन का भुगतान तत्काल किया जाए। शिक्षकों ने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं की तो 1 सितम्बर को राज्य कार्यकारिणी की बैठक में संघर्ष के अगले चरणों की घोषणा की जाएगी। इस दौरान शिक्षकों ने अपर नगर मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री के नाम 23 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया। 

Also Read

बोलीं- बसपा को गंभीर हालात का मिल सकता है लाभ

19 Sep 2024 01:23 PM

लखनऊ मायावती ने उपचुनाव से पहले किए संगठन में फेरबदल : बोलीं- बसपा को गंभीर हालात का मिल सकता है लाभ

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि खासकर बेरोजगारी की घातक समस्या को दूर करने के लिए रोटी-रोजी आदि के मामले में सरकार के दावों को अगर थोड़ी देर के लिए मान भी लिया जाए तो यह यूपी की विशाल आबादी के हिसाब से ऊंट के मुंह में जीरा की मिसाल से ज्यादा कुछ भी नहीं है। और पढ़ें