Lucknow News : यति नरसिंहानंद गिरि पर उठी UAPA लगाने की मांग, ओवैसी की पार्टी के नेता पहुंचे डीजीपी कार्यालय

यति नरसिंहानंद गिरि पर उठी UAPA लगाने की मांग, ओवैसी की पार्टी के नेता पहुंचे डीजीपी कार्यालय
UPT | ज्ञापन देते प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली

Oct 07, 2024 14:52

गाजियाबाद के डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि के खिलाफ लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपने विवादित बयानों के चलते यति की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली है। यूपी डीजीपी कार्यालय पहुंचकर नेताओं ने यति के खिलाफ UAPA लगाने की मांग कर दी है।

Oct 07, 2024 14:52

Lucknow News :  ​​​​​पैगम्बर ए इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ अमर्यादित और आपत्तिजनक भाषण देने का मामला ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। गाजियाबाद के डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि का विवादित वीडियो वायरल होने के बाद से पूरे देश में उबाल मचा हुआ है। यति पर कई धाराओं में मामला दर्ज होने के बाद अब UAPA यानी गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम लगाने की मांग उठ खड़ी है।

यूपी डीजीपी से मिलाने का किया गया वादा
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमिन (AIMIM) के यूपी प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली सोमवार को डीजीपी कार्यालय पहुंच गए। उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय पर पुलिस महानिदेशक को यती नरसिंहानंद सरस्वती के द्वारा हजरत मोहम्मद स.अ.व.स. पर अमर्यादित टिप्पणी के संबंध में ज्ञापन देने गए प्रदेश अध्यक्ष को उनके नेताओं संग मुख्यालय के बाहर ही रोक लिया गया। इसके बाद डिप्टी एसपी विनोद कुमार शर्मा ने मुख्यालय के गेट पर ज्ञापन लिया और डीजीपी से मुलाकात कराने का वादा किया गया। अपने ज्ञापन में शौकत अली ने यति पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज करने की मांग की है।



विवादों से रहा है यति का पुराना नाता
गौरतलब है कि डासना मंदिर से जुड़ा यति नरसिनहंद सरस्वती पहले भी कई बार विवादों में रह चुका है। अपने भड़काऊ और भीड़ को उकसाने वाले बयानों के चलते यति नरसिहानंद को जेल भी हुई है। हालांकि जेल से निकलने के बाद एक बार फिर यति ने देश में सांप्रदायिक तनाव और माहौल बिगाड़ने के चलते इस तरह का विवादास्पद बयान अपनी सभा में दिया है।

Also Read

शिकायत पर ट्रैफिक सिपाही को हटाया, बताया नाकाफी

7 Oct 2024 04:50 PM

लखनऊ डीएम की गाड़ी निकालने पर अमिताभ ठाकुर से बदसलूकी : शिकायत पर ट्रैफिक सिपाही को हटाया, बताया नाकाफी

लखनऊ पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि प्रकरण में यातायात पुलिसकर्मी को ड्यूटी स्थल से हटा दिया गया है और भविष्य में सभी नागरिकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार के साथ पेश आने की हिदायत दी गयी है। हालांकि अमिताभ ठाकुर इससे संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने कहा कि सिर्फ ड्यूटी स्थल से हटाना क... और पढ़ें