Lucknow News: अकबरनगर के बाद तालकटोरा में अवैध निर्माण गिराने पहुंचा बुलडोजर, सड़कों पर निकले लोग

अकबरनगर के बाद तालकटोरा में अवैध निर्माण गिराने पहुंचा बुलडोजर, सड़कों पर निकले लोग
UPT | Bulldozer action in Talkatora

Jun 26, 2024 15:40

अधिकारियों के अनुसार, तालकटोरा में लगभग 50 से ज्यादा अवैध निर्माण किए गए हैं। इसके लिए जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और इंडस्ट्रियल सोसायटी से जुड़े सभी लोगों की टीम गठित की गई है।

Jun 26, 2024 15:40

Short Highlights
  • बालाजी मंदिर से हरचंदपुर कनौरा क्रासिंग तक होगी कार्रवाई
  • नोटिस के बाद भी अवैध कब्जेदारों ने खाली नहीं की जमीन
Lucknow News: राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई जारी है। अकबरनगर अवैध निर्माण को गिराने के बाद अब तालकटोरा रोड स्थित बालाजी मंदिर से हरचंदपुर कनौरा रेलवे क्रासिंग तक सड़क के दोनों तरफ हुए अवैध निर्माण और अतिक्रमणों के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और नगर निगम की संयुक्त टीम और पुलिस की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने का काम किया जाएगा। 

एक साल पहले दिया जा चुका है नोटिस 
तालकटोरा इंडस्ट्रियल एरिया में हुए अवैध निर्माण के खिलाफ काफी शिकायतें की जा चुकी हैं। जिला उद्योग बंधु की बैठक में भी इसे मुद्दे को उठाया जा चुका है। अधिकारियों के अनुसार, तालकटोरा में लगभग 50 से ज्यादा अवैध निर्माण किए गए हैं। इसके लिए जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और इंडस्ट्रियल सोसायटी से जुड़े सभी लोगों की टीम गठित की गई है। लोक निर्माण विभाग ने साल भर पहले अवैध अतिक्रमण संबंध में नोटिस जारी किया था। नोटिस मिलने के बाद भी अभी तक एक भी कब्जेदारों ने स्थान खाली नहीं किया है।

एलडीए, पीडब्ल्यूडी की टीम रही मौजूद
इस कार्रवाई के लिए लोक निर्माण विभाग, लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम की संयुक्त टीम बुधवार को तालकटोरा पहुंची। साथ ही, पुलिस बल भी मौजूद रहा। इससे इलाके के लोग दहशत में आ गए और सड़क पर पहुंच गए। अधिकारियों ने उन्हें स्पष्ट किया कि अवैध निर्माणों को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अभियान चलने तक रूट रहेगा डायवर्ट
इस अभियान के दौरान, यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ट्रैफिक विभाग ने दो मार्गों का ट्रैफिक डायवर्ट किया है। इसका पालन सुबह 11 बजे से अभियान चलने तक होगा। इस दौरान, वाहनों को बालाजी मंदिर से हरदोई रेलवे क्रॉसिंग की तरफ जाने की अनुमति नहीं होगी, जबकि अन्य मार्गों पर भी यातायात परिवर्तित किया जा रहा है।

Also Read

अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

3 Jul 2024 10:11 AM

लखनऊ UP Weather Update : अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। कुछ क्षेत्रों में अतिवृष्टि की आशंका भी जताई जा रही है। प्रशासन ने लोगो... और पढ़ें