फायर फाइटर्स को डीजीपी प्रशांत कुमार ने मेडल-प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित : डेनमार्क गेम्स में जीते कई स्वर्ण पदक

डेनमार्क गेम्स में जीते कई स्वर्ण पदक
UPT | DGP Prashant Kumar Honor Fire Fighters

Sep 20, 2024 19:14

डीजीपी प्रशांत कुमार ने डेनमार्क में आयोजित 15वें वर्ल्ड फायर फाइटर्स गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने फायर फाइटर्स को सम्मानित किया है।

Sep 20, 2024 19:14

Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने डेनमार्क में आयोजित 15वें वर्ल्ड फायर फाइटर्स गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने फायर फाइटर्स को सम्मानित किया है। इस विशेष कार्यक्रम में डीजीपी ने मुख्य आरक्षी चालक आनंद प्रताप सिंह, धर्मेन्द्र प्रताप सिंह और आरक्षी फायरमैन जितेन्द्र कुमार को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मेडल पहनाकर और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

डीजीपी ने किया फायर फाइटर्स को सम्मानित 
मुख्य आरक्षी चालक धर्मेन्द्र प्रताप सिंह फायर स्टेशन सिविल लाइंस प्रयागराज में तैनात हैं। उन्होंने डेनमार्क में 7 से 14 सितंबर तक आयोजित विश्व फायर फाइटर्स गेम्स में दो सिल्वर और दो गोल्ड मेडल हासिल किए। उनकी इस उपलब्धि ने राज्य और देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। मुख्य आरक्षी चालक आनंद प्रताप सिंह उन्नाव के ग्राम जंगली खेड़ा के निवासी हैं और रायबरेली के लालगंज फायर ब्रिगेड में कार्यरत हैं, ने इस प्रतियोगिता में चार गोल्ड मेडल अपने नाम किए। आनंद प्रताप ने शॉटपुट, डिस्कस थ्रो, 100x4 रिले, और हैमर थ्रो जैसे विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सभी प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीते। आरक्षी फायरमैन जितेन्द्र कुमार यादव उत्तर प्रदेश अग्निशमन एवं आपात सेवा मुख्यालय में तैनात हैं, अपनी बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देते हुए "जैवलिन थ्रो" में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इसके साथ ही उन्होंने दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए, जिससे उनकी कुल पदकों की संख्या चार हो गई। 



खेल के मैदान में उत्कृष्ट प्रदर्शन
डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी विजेता फायर फाइटर्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये अधिकारी न केवल अपने कर्तव्यों का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं, बल्कि खेल के मैदान में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह उपलब्धियां अग्निशमन विभाग के अन्य कर्मचारियों के लिए भी प्रेरणादायक हैं और उन्हें अपनी क्षमताओं को और बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करेंगी।

Also Read

रिटर्निंग अधिकारियों को दिया गया ईटीपीबीएमएस का प्रशिक्षण

20 Sep 2024 08:50 PM

लखनऊ यूपी उपचुनाव की तैयारियां तेज : रिटर्निंग अधिकारियों को दिया गया ईटीपीबीएमएस का प्रशिक्षण

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा की अध्यक्षता में आयोजित इस सत्र में अधिकारियों को नामांकन, दस्तावेज़ों की जांच, नाम वापसी, चुनाव चिन्ह आवंटन, डाक मतपत्र, ईटीपीबीएमएस (इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन ऑफ पोस्टल बैलट सिस्टम), मतदान प्रक्रिया, ईवीएम संचालन और मतगणना जैसे महत्वपूर्ण विष... और पढ़ें