Health News : लोहिया संस्थान ने पीएचएफआई के साथ किया समझौता, जानें क्या होगा फायदा

लोहिया संस्थान ने पीएचएफआई के साथ किया समझौता, जानें क्या होगा फायदा
UPT | लोहिया संस्थान के निदेशक प्रो. सीएम सिंह ने पीएचएफआई के अध्यक्ष प्रो. संजय जोडपे के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

Jul 11, 2024 19:00

डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ने बृहस्पतिवार को स्वस्थ भारत की दिशा में काम कर रही पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन ऑफ इंडिया के साथ अनुबंध किया।

Jul 11, 2024 19:00

Short Highlights
  • स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मिलेगी मजबूती 
  • विश्व स्तरीय संस्थान है पीएचएफआई
Lucknow News : डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (DRRMLIMS) ने स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया है। लोहिया संस्थान ने बृहस्पतिवार को स्वस्थ भारत की दिशा में काम कर रही पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएचएफआई) के साथ अनुबंध किया।

लोहिया संस्थान देश के प्रमुख संस्थानों की लीग में शामिल 
लोहिया संस्थान के निदेशक प्रोफेसर सीएम सिंह ने कहा कि पीएचएफआई विश्व स्तरीय संस्थान है। पीएचएफआई के साथ अनुबंध करने से चिकित्सकीय स्वास्थ्य सेवाओं, अनुसंधान व चिकित्सा शिक्षा प्रशिक्षण को संबल ​मिलेगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की चल रही सरकार की मुहिम को समर्थन प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि लोहिया संस्थान अब देश के चुनिंदा प्रमुख संस्थानों की लीग में शामिल होने वाला उत्तर प्रदेश राज्य का पहला संस्थान बनकर अग्रणी हो गया है।

स्वस्थ भारत की दिशा में काम कर पीएचएफआई
पीएचएफआई के अध्यक्ष प्रोफेसर संजय जोडपे ने कहा कि फाउंडेशन ऑफ इंडिया सार्वजनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रशिक्षण अनुसंधान और नीति विकास को मजबूत करने के लिए क्षमता निर्माण में विशेषज्ञता रखता है। संस्थान भारत की सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थागत और प्रणालियों की क्षमता को मजबूत कर रहा है। सभी के लिए बेहतर स्वास्थ्य परिणाम प्राप्त करने के लिए ज्ञान प्रदान कर रहा है।

Also Read

जापानी वनरोपण विधि से पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में कदम बढ़ा रहा प्राधिकरण

20 Jul 2024 06:45 PM

लखनऊ औद्योगिक वन स्थापित कर रहा यूपीसीडा : जापानी वनरोपण विधि से पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में कदम बढ़ा रहा प्राधिकरण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप शनिवार को प्रदेश भर में सभी विभागों ने 'पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ' अभियान में... और पढ़ें