पुलिस को मिली बड़ी सफलता : शातिराना अंदाज में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली महिला गिरफ्तार

शातिराना अंदाज में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली महिला गिरफ्तार
UPT | मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली प्रमिला देवी।

May 15, 2024 01:15

शातिराना अंदाज में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली प्रमिला देवी चढ़ी यूपी एसटीएफ के हत्थे। दस हज़ार रुपए प्रति चक्कर पर सरगना के लिए करती थी काम

May 15, 2024 01:15

Lucknow news : उत्तर प्रदेश में पुलिस के साथ मिलकर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) गुनहगारों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में लगी हुई है। अंतरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह की 1 महिला तस्कर को एसटीएफ ने 2 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया।
 
जानकारी के अनुसार सोमवार को एसटीएफ उत्तर प्रदेश को अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह की 1 महिला तस्कर को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 लाख रुपये की कीमत की अफीम के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई। एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार महिला का नाम प्रमिला देवी बताया जा रहा है। प्रमिला झारखंड के जनपद रामगढ़ की पतरातू थाना क्षेत्र की निवासी है। एसटीएफ के अनुसार इस महिला के पास से 2 किलो अवैध मादक पदार्थ अफीम जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 30 लाख रुपये है की है और एक मोबाइल फोन व 2080 रुपये नगद बरामद हुए है। अभियुक्त की गिरफ्तारी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नं-2-3 के पूर्वी छोर से बीती शाम तकरीबन 5.30 बजे हुई।

चारबाग रेलवे स्टेशन से हुई महिला की गिरफ्तारी 
यूपी एसटीएफ को पिछले काफी समय से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों और टीमों को अभिसूचना संकलन और कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। इसी के चलते एसटीएफ को अभिसूचना संकलन के माध्यम से ज्ञात हुआ कि अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह की एक महिला सदस्य हजारीबाग (झारखण्ड) से अफीम की खेप लेकर ट्रेन द्वारा लखनऊ होते हुए बरेली जायेगी। इस सूचना पर उपनिरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा एनसीबी लखनऊ और जीआरपी लखनऊ से महिला पुलिस को साथ लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।
 
10 हजार रुपये प्रति चक्कर पर करती थी काम
एसटीएफ ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्ता ने पूछताछ पर बताया कि वह अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह की सक्रिय सदस्य है। इस गिरोह का सरगना झारखण्ड निवासी ओमवीर, जो वर्तमान समय में बरेली में रहता और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी कराता है। ओमवीर झारखण्ड के तस्करों से सम्पर्क करके अफीम मंगाता है, जिसे बरेली जनपद के आस-पास के जनपदों एवं पंजाब, हरियाणा राज्यों में अपने कैरियरों के माध्यम से इसकी सप्लाई कराता है। इसे झारखण्ड से बरेली माल पहुंचाने के एवज में हर चक्कर पर 10 हजार रुपये मिलता है।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें