ईडी ने एल्विश यादव को थमाया नोटिस : सांपों का जहर बेचने के मामले में करेगी पूछताछ, पेश होने के लिए 15 दिन की मोहलत

सांपों का जहर बेचने के मामले में करेगी पूछताछ, पेश होने के लिए 15 दिन की मोहलत
UPT | Elvish Yadav

Jul 09, 2024 15:33

प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 8 जुलाई को नोटिस जारी करके पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने विदेश में होने के कारण कुछ दिनों की मोहलत मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, एल्विश को पेश होने के लिए 15 दिन की मोहलत...

Jul 09, 2024 15:33

Short Highlights
  • एल्विश को पेश होने के लिए 15 दिन की मोहलत दी गई है
  • "पीपुल्स फॉर एनिमल्स" ने सांपों की तस्करी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था
  • सोमवार को फाजिलपुरिया से पूछताछ की गई

 

 

Lucknow News : यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें सांपों का जहर बेचने के मामले में बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 8 जुलाई को नोटिस जारी करके पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने विदेश में होने के कारण कुछ दिनों की मोहलत मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, एल्विश को पेश होने के लिए 15 दिन की मोहलत दी गई है और अब उन्हें 23 जुलाई को पेश होने के लिए कहा गया है।

सांपों की तस्करी का मामला 
नोएडा में पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था "पीपुल्स फॉर एनिमल्स" ने एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद नोएडा पुलिस ने संस्था के पदाधिकारियों के साथ एल्विश यादव के एजेंट और कुछ सपेरों को सांपों के जहर खरीदने के बहाने बुलाकर गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने भी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

आरोपों के अनुसार, एल्विश यादव ने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ सांप का जहर और जिंदा सांप नोएडा और एनसीआर के फॉर्म हाउसों, होटलों, क्लब्स, और रिसॉर्ट्स में रेव पार्टियों में उपलब्ध करवाते थे। उन्होंने ये आरोपों को नकारा है, लेकिन पुलिस की जांच में उनकी संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद उन्हें बीते 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

फाजिलपुरिया से हुई पूछताछ
गौरतलब है कि इस मामले में ईडी ने सोमवार को एल्विश के साथ उसके करीबी माने जाने वाले हरियाणा के गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया को भी पूछताछ के लिए तलब किया था। ईडी ने फाजिलपुरिया से लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की और उन्होंने ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करवा दिया है। ईडी को संदेह है कि एल्विश यादव ने फाजिलपुरिया को गीत के लिए सांप उपलब्ध कराए थे। 

बैंक खातों और लग्जरी गाड़ियों का ब्योरा जुटाया गया
जननायक जनता पार्टी के टिकट पर गुरुग्राम से लोकसभा चुनाव लड़ चुके फाजिलपुरिया से उनकी आय के स्रोत और सांप तस्करी से संबंधित प्रश्न पूछे गए। ईडी के मुताबिक, इस मामले में फाजिलपुरिया के बैंक खातों और लग्जरी गाड़ियों का भी ब्योरा जुटाया गया है। इसके अलावा उनसे उनकी कमाई के स्रोत और सांपों की तस्करी के बारे में सवाल पूछे गए हैं। इससे पहले भी एल्विश के साथी ईश्वर यादव और विनय यादव से भी पूछताछ हो चुकी है।

Also Read

बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम

13 Jul 2024 11:05 PM

लखनऊ फेरबदल : बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार की रात को पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। और पढ़ें