Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण के 14 इंजीनियरों पर होगी विभागीय कार्रवाई

लखनऊ विकास प्राधिकरण के 14 इंजीनियरों पर होगी विभागीय कार्रवाई
UPT | लखनऊ विकास प्राधिकरण।

May 17, 2024 20:36

एलडीए उपाध्यक्ष की ओर से कराई गई जांच में पता चला कि इन इंजीनियरों ने बड़े पैमाने पर बिल्डरों की मिली भगत से अवैध इमारतें, टाउनशिप बनवायी। उपाध्यक्ष ने जेई भानु प्रकाश वर्मा, सुभाष शर्मा को निलंबित करने की संस्तुति की थी।

May 17, 2024 20:36

Lucknow News : लखनऊ में बिना नक्शे के इमारतें बनवाने वाले लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के 14 इंजीनियरों पर विभागीय कार्रवाई होगी। दो इंजीनियरों को निलंबित कर जांच कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब को सौंप दी गयी है। इंजीनियरों को चार्जशीट तैयार कर तत्काल भेजने का निर्देश दिया गया।

एलडीए उपाध्यक्ष की ओर से कराई गई जांच में पता चला कि इन इंजीनियरों ने बड़े पैमाने पर बिल्डरों की मिली भगत से अवैध इमारतें, टाउनशिप बनवायी। उपाध्यक्ष ने जेई भानु प्रकाश वर्मा, सुभाष शर्मा को निलंबित करने की संस्तुति की थी। दोनों को अपर मुख्य सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने नौ मई को निलंबित कर दिया। इसके अलावा 12 अन्य इंजीनियरों पर विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया था। एलडीए से जांच रिपोर्ट चार्जशीट समेत भेजने को कहा है। शासन ने इन इंजीनियरों के अवैध निर्माण में संलिप्तता की जांच कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब को सौंप दी है। शासन ने 12 और इंजीनियरों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। जेई उस्मान अली, राकेश कुमार, विपिन विहारी राय, शशि भूषण मिश्रा, भरत पाण्डेय, शिव कुंवर, सत्यवीर, सुरेन्द्र द्विवेदी की जांच कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब करेंगी। सहायक अभियन्ता शिवा सिंह, अनिल कुमार, नित्यानन्द चौबे, उदयवीर सिंह पर विभागीय कार्रवाई का आदेश हो गया है।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें